स्मार्टफोन को फ्रिज में जमा देने पर क्या होता है ? नहीं पता, तो यहां देखिए

By Neha
|

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो फोन आपके हाथों से टूटा होगा, आपने फर्श पर गिराया हो या फेंका भी हो। शायद कभी पानी में भी गिराया। लेकिन क्या आपने कभी फोन को कोल्ड ड्रिंक के साथ फ्रिज में जमाया है। जी हां, बिल्कुल आइसक्रीम की तरह। क्या आपको पता है कि फ्रिज में जमने के बाद स्मार्टफोन का क्या हाल होता है। नहीं, तो अब हम आपकी ये क्रियोसिटी आज खत्म कर देंगे। यहां हम आपके लिए एक वीडियो लेकर आए हैं, जिसमें सैमसंग गैलेक्सी S7 Edge और आईफोन 6S पर करीब 9 घंटे का फ्रीजिंग टेस्ट किया गया।

 
स्मार्टफोन को फ्रिज में जमा देने पर क्या होता है ? नहीं पता, तो यहां देखिए

बता दें कि ये टेस्ट हमने नहीं किया है, क्योंकि हमें अपने स्मार्टफोन से बहुत प्यार है। ये वीडियो हमने adrianisen नामक यूट्यूब चैनल से लिया है। वीडियो में आप देखते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S7 Edge और आईफोन 6S को एक बॉक्स में रखकर उन पर कोल्ड ड्रिंक डाला जाता है। इसके बाद ये यूट्यूबर दोनों ही स्मार्टफोन को प्लास्टिक के बॉक्स में बंद कर फ्रिज में रख देता है।

सिर्फ 179 रुपए में मिलेगा 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंगसिर्फ 179 रुपए में मिलेगा 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

करीब 9 घंटे के बाद दोनों फोन को फ्रिज से निकाला गया। इसके बाद दोनों स्मार्टफोन पर हॉट वॉटर डाला गया, क्योंकि दोनों ही फोन पूरी तरह जम चुके थे। दोनों फोन को साफ करने के बाद देखा गया कि सैमसंग गैलेक्सी S7 Edge नॉर्मली काम कर रहा है, इसका टच स्क्रीन भी ठीक तरीके से चल रहा है। वहीं आईफोन 6S को स्टार्ट करने के बाद ये फिर से ऑफ गया।

Google Assistant हुआ और भी स्मार्ट, अब आपके लिए सर्च करेगा सॉन्गGoogle Assistant हुआ और भी स्मार्ट, अब आपके लिए सर्च करेगा सॉन्ग

इसके अलावा फोन के डिस्प्ले के कॉर्नर पर भी स्क्रैच के निशान बन गए हैं। हालांकि आईफोन 6S टच स्क्रीन भी नॉर्मल काम कर रहा है। हालांकि डिस्प्ले क्रेक की वजह से कहा जा सकता है कि सैमसंग गैलेक्सी S7 Edge इस फ्रीजिंग टेस्ट को आसानी से पास कर गया।

यहां देखिए ये वीडियो...

Best Mobiles in India

English summary
Samsung Galaxy S7 Edge and iPhone 6S Plus 9 hours Freeze Test. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X