सैमसंग के फ्लैगशिप फोन में नहीं होगा सबसे जरुरी अपग्रेड, पड़ सकता है कंपनी को भारी

Written By:

नए साल की शुरुआत हो चुकी है और इस नए साल में हमने कई नए स्मार्टफोन और गैजेट भी देखे हैं. खासकर CES 2018 में लगभग हर कंपनी अपने नए और लेटेस्ट डिवाइस पेश किए हैं. वहीं कई स्मार्टफोन ब्रांड अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिससे अधिक से अधिक यूज़र्स को ध्यान अपनी ओर खींच पाएं. सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ भी काफी चर्चाओं में है. उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन कई सारे अपग्रेड के साथ आएगा. हालांकि हाल ही में आई खबर से शायद सैमसंग के फैन निराश हो सकते हैं.

सैमसंग के फ्लैगशिप फोन में नहीं होगा सबसे जरुरी अपग्रेड, पड़ सकता है कंपनी को भारी

सैमसंग अपने इन स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9 plus को MWC 2018 के दौरान फरवरी में लॉन्च करेगी. अब फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में कई सारे रुमर ऑनलाइन हैं. जिनमें फोन की कई सारी डिटेल्स देखी जा सकती हैं. हालांकि ऑफिशियली कुछ जानकारी नहीं हैं.

Samsung flip Phone W2018 (Hindi)

अब हाल ही में एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट ने इन स्मार्टफोन के बारे में एक बेहद जरुरी जानकारी को रिवील किया है. इसमें कहा गया है कि Galaxy S9 और Galaxy S9 plus की बैटरी कैपेसिटी में कोई अपग्रेड नहीं होगा, यानि कि इनमें Galaxy S8 और Galaxy S8 plus जैसी बैटरी ही देखने को मिलेगी.

इस फोन में है iPhone X जैसा काफी कुछ, कीमत 13,990 रुपए

गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस जैसी बैटरी

ब्राज़ील के नेशनल टेलीकम्यूनिकेशन एजेंसी (ANATEL) की लिस्टिंग के मुताबिक गैलेक्सी S9 में 3000mAh की बैटरी होगी, जबकि गैलेक्सी S9 प्लस में 3500mAh की बैटरी होगी. यही सेम बैटरी Galaxy S8 और Galaxy S8 plus में भी दी गई थी, जो कि पिछले साल लॉन्च हुए थे.

स्मार्टफोन के मॉडल नंबर लेटेस्ट FCC की लिस्टिंग से मिलते हैं, जो कि सबसे पहले स्लैशलीक्स के जरिए स्पॉट किए गए थे. बैटरी कैपेसिटी के अलावा ब्राज़ीलियाई सर्टिफिकेशन साईट पर कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है. फिलहाल केवल बैटरी के अपग्रेड की जानकारी ही यहां है.

ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

इन स्मार्टफोन के खास फीचर्स के बारे में बात करें तो यह Galaxy S9 और Galaxy S9+ में बेहतर iris स्कैनर होगा. फिंगरप्रिंट सेंसर इन स्मार्टफोन में प्राइमरी कैमरा के नीचे दिया जाएगा. वहीं यह दोनों फोन ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC या सैमसंग Exynos 9810 SoC के साथ आएंगे.

इसके अलावा पहले लीक हुए रिटेल बॉक्स से जो जानकारी मिली थी उसके अनुसार गैलेक्सी एस9 फोन में 5.8 इंच की super AMOLED डिस्प्ले होगी, जो कि QHD+ रेजोल्यूशन के साथ होगी. यह डिस्प्ले 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी. फोन के रैम की बात करें तो यह 4GB रैम के साथ आ सकता है और इसमें 64GB इंटरनल स्टोरेज होगी. फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा होगा.

English summary
a certification website has revealed an important piece of information regarding the battery capacities of the Galaxy S9 and S9 Plus. Apparently, in the battery department, the smartphones will not have any upgrades over their predecessor.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot