2023 में आने वाले Samsung Galaxy स्मार्टफोन्स, जाने कौन-कौन से गैलेक्सी सीरीज किए जाएंगे शामिल

|
Samsung Galaxy 2023: स्मार्टफोन मार्केट में मचाएगा धमाल, जाने क्यों

2023 में अपकमिंग Samsung Galaxy डिवाइस की बात करें तो आप के लिए अच्छी खबर है। जैसे ही 2023 शुरू होगा, Samsung अपने Galaxy S, Galaxy A और Galaxy Z series के सभी डिवाइस में बड़े स्मार्टफोन लॉन्च की झड़ी लगा देगा। पहले दो महीनों के अंदर ही, Samsung Galaxy S23 Series के डिवाइस लाने जा रहा है, जिनमें से सभी कुछ बड़े अपग्रेड ला रहे हैं।

 

अगर आप 2023 में लॉन्च होने वाली नेक्स्ट जनरेशन के Samsung डिवाइस का इंतजार करने वालों में से हैं, तो हमने सभी एक्सपेक्ट लॉन्च की एक लिस्ट तैयार की है। बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एम और गैलेक्सी ए सीरीज़ में दर्जनों स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है।

samsung galaxy s23 ultra

Samsung Galaxy S23 Ultra के लीक सामने आए हैं और अब तक इनमें काफी अलग तरह का अपग्रेड देखा गया है। रेंडर्स के आधार पर, गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा फैमिलियर लुक को बनाए रखते हुए गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा डिज़ाइन को सॉफिस्टिकेटेड करता है। गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ एक एडवांस वर्जन का यूज करने की उम्मीद है। मेन कैमरे के लिए 200MP कैमरा सेंसर का यूज किया जाएगा, और 10X ऑप्टिकल ज़ूम वाला 10MP टेलीफोटो कैमरा बरकरार रखा जाएगा। फोन एस पेन स्टाइलस को भी बरकरार रखेगा ।

Samsung Galaxy S23 और Galaxy S23 Plus

Samsung Galaxy S23 और Galaxy S23 Plus को बड़े डिजाइन अपडेट मिल रहे हैं। जबकि सामने नैरो लेकिन एक बेज़ेल डिज़ाइन को बनाए रखेगा, रियर S22 अल्ट्रा-एस्क्यू कैमरा के साथ आएगा। इन मॉडलों में बीफ अप स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मौजूद होगा, और गैलेक्सी एस23 में 3700mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी।

 
Samsung Galaxy 2023: स्मार्टफोन मार्केट में मचाएगा धमाल, जाने क्यों

Samsung Galaxy A54

Samsung Galaxy A54 के लीक एक बड़े डिज़ाइन अपडेट की ओर इशारा कर रहा है जो गैलेक्सी एस23 डिज़ाइन की तरह दिखता है। ए सीरीज में कैमरा लेंस आइलैंड एक नई चीज है। डिस्प्ले में 6.4 इंच का AMOLED 120Hz पैनल और 5000mAh की बैटरी होगी। मेन कैमरा 50MP सेंसर का यूज करेगा और सैमसंग इसे Exynos 7904 चिपसेट दे सकता है।

Samsung galaxy z flip 5

Samsung galaxy z flip 5 के लॉन्च में लगभग एक साल बाकी है लेकिन एक लीक ने पहले ही बड़े कवर डिस्प्ले की ओर इशारा कर दिया है। सैमसंग इसे 3.4 इंच का कवर डिस्प्ले दे सकता है, जिससे इसकी वर्किंग कैपेसिटी बढ़ जाती है और कैमरा व्यूफ़ाइंडर के रूप में बेहतर यूज होता है। यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप और एडवांस कैमरा सेंसर का भी यूज कर सकता है। डिस्प्ले पर क्रीज को कम करने के लिए एक नए हिंज डिजाइन की उम्मीद है।

Samsung galaxy z fold 5

Samsung galaxy z fold 5 के बारे में अभी कुछ नहीं पता चल सका है। गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 के डिज़ाइन में मामूली बदलाव किया गया है और सैमसंग इसे 2023 तक बनाए रख सकता है । नए मॉडल में एक नया स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप और बेहतर कैमरों की उम्मीद है। डिस्प्ले क्रीज को कम करने के लिए सैमसंग रिफाइंड हिंज सिस्टम का भी यूज कर सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Talking about the upcoming Samsung Galaxy device in 2023, there is good news for you. As 2023 begins, Samsung will start a flurry of big smartphone launches across its Galaxy S, Galaxy A and Galaxy Z series devices.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X