Subscribe to Gizbot

सैमसंग गैलेक्‍सी टैब 3 नियो रिव्‍यू

Written By:

सैमसंग ने इस साल फरवरी में अपना सबसे सस्‍ता गैलेक्‍सी टैब 3 नियो लांच किया था जो इस समय सैमसंग ई स्‍टोर में 11618 रुपए में मिल रहा है वहीं ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट में टैब 3 नियो की कीमत 8599 रुपए है। कम कीमत होने के बावजूद सैमसंग को टैब 3 नियो से वो रिस्‍पासं नहीं मिला जिसे उसे उम्‍मीद थी।

इसके कई कारण है सबसे पहला कंपनी ने जब टैब 3 नियो को लांच किया था तो उसकी कीमत दूसरे टैबलेट के मुकाबले काफी ज्‍यादा थी वहीं इसकी बिल्‍ड क्‍वालिटी बेहद खराब है जो भारतीय बाजार में उपभोक्‍ताओं को अपनी ओर नहीं आकर्षित कर सकी हालाकि सैमसंग ने इसे खासतौर से यंग जनरेशन को ध्‍यान में रखते हुए लांच किया लेकिन युवा पीढ़ी को ये पसंद नहीं आया। आईए डालते हैं टैब 3 नियो में दिए गए फीचरों पर एक नजर।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

टैब 3 नियो में 7 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 1024 x 600 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, स्‍क्रीन में ऐसा कुछ खास नहीं है जो इसे दूसरे टैबलेट्स के मुकाबले अलग बनाए। इसके अलावा इसमें हाई डेफिनेशन गेम्‍स खेलने के बारे में आप सोचिएगा भी मत, एंड्रायड 4.2 जैलीबीन के साथ लांच किए गए टैब 3 नियो में एंड्रायड का 4.3 अपग्रेड आपको मिलेगा।

2

टैब 3 नियो में 3 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जो किसी काम का नहीं, वहीं इसमें वीडियो कॉल या फिर वीडियो चैट आप नहीं कर सकते क्‍योंकि सेकेंडरी कैमरा टैब में नदारद है। अब सबसे बड़ा सवाल ये है 2 मेगापिक्‍सल कैमरे के साथ यूजर करेगा भी तो क्‍या।

3

टैब 3 नियो में 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसमें से आधी मैमोरी तो टैब की ऐप और दूसरे सॉफ्टवेयरों में ही भरी रहती है लेकिन टैब में 64 जीबी तक एक्‍पेंडेबल मैमोरी ऑप्‍शन दिया गया है जिससे आप अपनी सुविधा के अनुसार मैमोरी बढ़ा सकते हैं।

4

टैबलेट में प्‍लास्‍टिक फिनिश के साथ टेक्‍चर पैर्टन दिया गया है साथ की सामने की ओंर यानी फ्रंट में एक बटन लगी हुई है, इसका भार 310 ग्राम है। वहीं इसकी मोटाई टैब 3 के बराबर ही है। कनेक्‍टीविटी फीचरों में नजर डालें तो टैब 3 में वाईफाई, एजीपीएस, ब्‍लूटूथ 4.0, 3जी जैसे फीचर दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

<center><iframe width="100%" height="510" src="//www.youtube.com/embed/5I00c3MBXLM" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
Galaxy Tab 3 Neo, which was initially launched in the US market as the Galaxy Tab 3 Lite, has come to India as one of the cheapest premium 7 inch tablet along with a price tag of Rs. 11618.
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot