हो गया सैमसंग गैलेक्सी X का खुलासा, ऐसा होगा डिजाइन

By Neha
|

साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिकं ब्रांड सैमसंग का लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन की हर तरफ चर्चा है। इस फोल्डेबल फोन का सैमसंग के फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। इस फोन को लेकर कई जानकारियां और रूमर्स भी सामने आ चुके हैं। अब सैमसंग के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेकर कुछ और जानकारियां सामने आई हैं।

 

हाल ही में सामने आई लीक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को गैलेक्सी X नाम से पेश करेगी। इसके अलावा गैलेक्सी X का एक स्केच भी सामने आया है, जिसमें इस फोन की डिजाइन के बारे में जानकारियां सामने आई हैं।

हो गया सैमसंग गैलेक्सी X का खुलासा, ऐसा होगा डिजाइन

इस लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि गैलेक्सी X न सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि एक हार्ट रेट मॉनिटर की तरह भी काम करेगा, जो यूजर की हार्ट बीट पर नजर रखेगा। डच वेबसाइट LetsGoDigita के अनुसार, गैलेक्सी X के स्केच वर्ल्ड इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन (WIPO)ने जारी किए हैं।

Honor 9 Lite First impression (Hindi)

जून 2017 में पेटेंट फाइल कर चुकी है सैमसंग

बता दें कि सैमसंग के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की चर्चा तब शुरू हुई जब कंपनी ने जून 2017 में फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइ के लिए पेटेंट फाइल किया था। अगर स्केच में काफी बारीकि से स्मार्टफोन की डिजाइन के डिटेल सामने आए हैं। ये फोन बीच में मुड़ सकेगा और इसके लिए फोन की डिस्प्ले के बीच में फोल्डेबल बैजल दिया है। अगर सैमसंग ये स्मार्टफोन लाती है, तो इसे पेश करने वाली सैमसंग पहली कंपनी होगी।

 

स्मार्टफोन और टीवी से पहले fighter jet बना चुकी है सैमसंगस्मार्टफोन और टीवी से पहले fighter jet बना चुकी है सैमसंग

2019 तक लॉन्च होगा गैलेक्सी X

सैमसंग मोबाइल चीफ DJ Koh ने अपने इंटरव्यू में गैलेक्सी X के इस साल लॉन्च होने की सभी रूमर्स को गलत बताते हुए कहा कि कंपनी इस फोन को 2019 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कोह ने बताया कि इस फोन का प्रॉडक्शन इस साल के आखिर तक शुरू किया जा सकता है और कंपनी का लक्ष्य यूजर एक्सपीरियंस को और भी शानदार बनाना है। अभी सैमसंग स्मार्टफोन से जुड़े अपने सभी इश्युज पर काम कर रही है।

इसके पहले एक पेटेंट में सामने आया था कि स्मार्टफोन का फोल्डेबल डिसप्ले एक प्रेशर सेंसेटिव डिसप्ले होगा, जो फोन की स्क्रीन पर पड़ने वाले प्रेशर को हैंडल कर सकेगा। बता दें कि 3D टच के रूम में ये फीचर सबसे पहले आईफोन मेकर ऐपल के iPhone 6s में देखने को मिला था। लीक स्केच को देखकर लग रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी X के दोनो डिसप्ले में कैमरा और स्पीकर दिया होगा।

Smartphone पर आया खतरनाक वायरस, घुसते ही कर रहा है BlastSmartphone पर आया खतरनाक वायरस, घुसते ही कर रहा है Blast

तीन कैमरा और स्पीकर के साथ आ सकता है गैलेक्सी X

स्मार्टफोन में इस समय डुअल कैमरा सेटअप पहले से ही दिया जा रहा है, ऐसे में पॉसिबल है कि सैमसंग अपने इस फ्लैगशिप फोन में कैमरा और स्पीकर सेटअप बैक पैनल पर दे सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए फिलहाल हमें कंपनी की तरफ से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार करना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
A new leak provides even more insights regarding the foldable smartphone of Samsung called Galaxy X.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X