Samsung Galaxy Z Fold 2: जानिए इस फोन की कीमत और प्री-ऑर्डर डेट

|

Samsung कंपनी ने अपना एक नया और मुड़ने वाला फोन एक बार फिर लॉन्च किया है, जिसका नाम Samsung Galaxy Z Fold 2 है। इस फोन को कंपनी ने पेश तो कर दिया था लेकिन इसकी कीमत के बारे में पता नहीं था। अब कंपनी इस फोन की भारतीय कीमत के बारे में भी बता दिया है। इस फोन को कंपनी ने वर्चुअल इवेंट के जरिए लॉन्च किया था।

Samsung Galaxy Z Fold 2: जानिए इस फोन की कीमत और प्री-ऑर्डर डेट

 

इस फोन की कीमत के बारे में आप जानने के लिए काफी उत्सुक हो रह होंगे। इस फोन की कीमत 1,49,999 रुपए है। इस फोन की प्री-बुकिंग 14 सितंबर से शुरू होगी। 14 सितंबर के दोपहर 12 बजे से इस फोन को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। इस फोन के ऑफर्स की बात करें तो इस फोन को सैमसंग की वेबसाइट से खरीदने पर ईएमआई का ऑप्शन मिल जाएगा। वहीं 4 महीने का यूट्यूब सब्सक्रिप्शन भी यूज़र्स को मिलेगा।

डबल डिस्प्ले वाला फोन

इस फोन के बारे में भी काफी टाइम से काफी चर्चाएं हो रही है। इस फोन में कंपनी ने काफी सारे खास फीचर्स दिए हैं। इस फोन में कंपनी ने दो डिस्प्ले दिया है। इसका पहला डिस्प्ले 7.7 इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी है।

ये एक फ्लेक्सिबेल डिस्प्ले है, यानि कि इस फोन का डिस्प्ले मुड़ने वाला है। इस फोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी 120 हर्ट्ज़ का है। इस फोन का दूसरा डिस्प्ले 6.23 इंच की सुपर एमोलेड वाला है। इस फोन की ये दो मुड़ने वाली डिस्प्ले ही इस फोन की सबसे खास बात है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 का प्रोसेसर और बैटरी

अब इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम दिया है। इस फोन में कंपनी ने 4,365 mAh की बैटरी भी दी है, जो 15 वॉट का फास्ट वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट और 15 वॉट के फास्ट रिवर्स वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

 

Samsung Galaxy Z Fold 2 का कैमरा सेटअप

Samsung Galaxy Z Fold 2 के कैमरा सेटअप की बात करें तो वो सभी फीचर 1 सितंबर को रिलीज किए जाएंगे और उसी दिन से ये फोन प्री बुकिंग के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। फिर भी इस फोन के संभावित कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा का सेटअप दिया जा सकता है।

इस सेटअप का पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल के टेलिफोटो लेंस के साथ आ सकता है। इस फोन का दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लेंस के साथ आ सकता है। इस फोन के दोनों डिस्प्ले में कंपनी ने 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की सभावना है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Samsung company has once again launched its new and twisted phone, named Samsung Galaxy Z Fold 2. The company had offered this phone but was not aware of its price. Now the company has also told about the Indian price of this phone. This phone was launched by the company through a virtual event.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X