Samsung Galaxy Z Fold 4 First Impressions : दमदार फीचर्स के साथ कैमरा है सुपर से भी ऊपर

|

Samsung Galaxy Z Fold 4 : 2019 स्मार्टफोन की दुनिया में एक बड़ा मील का पत्थर साबित हुआ। सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया, और इसने उत्साही और आम लोगों की कल्पना पर समान रूप से कब्जा कर लिया।

 
Samsung Galaxy Z Fold 4 First Impressions : कैमरा है सुपर से भी ऊपर

Samsung Unpacked 2022 Event: इन 5 प्रोडक्ट्स की हुई मुंह दिखाईSamsung Unpacked 2022 Event: इन 5 प्रोडक्ट्स की हुई मुंह दिखाई

हालांकि तीन साल बहुत देर हो चुकी है, फोल्डेबल का मूल वादा सैमसंग द्वारा पूरा किया गया है, अब तक का सबसे हॉट Samsung Galaxy Z Fold 4 है।
इसके लुक्स और स्पेसिफिकेशंस से, Z फोल्ड 4 पिछली Gen के लगभग समान लगता है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव है जो 2022 में इसके फोल्डेबल नेचर को सही ठहराते है। सैमसंग अनपैक्ड इवेंट में नए फोल्ड स्मार्टफोन का उपयोग करने के बाद हमने जो महसूस किया, वह आज मैं आपको बताने वाली हु वो भी बिना की देरी के...

मिड रेंज में खरीदें Samsung का स्टाइलिश स्मार्टफोन,डिटेल्स हुआ Leakमिड रेंज में खरीदें Samsung का स्टाइलिश स्मार्टफोन,डिटेल्स हुआ Leak

Samsung Galaxy Z Fold 4: क्या है नया

सबसे पहले बात कर लेते है Samsung Galaxy Z Fold ४ में क्या है नया ? नए Z Fold 4 को उसके लुक्स की तो क्या ही बात करें से इसमें वही चमकदार मैटेलिक चेसिस, रियर में फ्रॉस्टेड ग्लास फिनिश और फोल्डेबल डिस्प्ले के भीतर एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 First Impressions : कैमरा है सुपर से भी ऊपर
पहले वाले फोल्ड स्मार्टफोन की तुलना में थोड़ा चौड़ा होता है, इसे पकड़ने और यहां तक ​​कि टाइप करने में अधिक सहज महसूस होता है। यह पहले के मुकाबले थोड़ा हल्का भी है। स्मूथ स्क्रॉलिंग अनुभव के लिए दोनों डिस्प्ले अब 1Hz और 120Hz के बीच रिफ्रेश होते है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस अभी भी डिस्प्ले की सुरक्षा करता है।

'हर घर तिरंगा': मात्र 25 रुपये में घर ले आए देश की शान, जानिए कैसे'हर घर तिरंगा': मात्र 25 रुपये में घर ले आए देश की शान, जानिए कैसे

Samsung Galaxy Z Fold 4 : एक कमी खली वो है

यह अब नया SoC क्वालकॉम द्वारा संचालित है, जो स्नैपड्रैगन 8+ Gen-1 की पेशकश करता है, और इसे उसी स्टोरेज और रैम कॉन्फ़िगरेशन में जोड़ा जाता है जो एक आकर्षक 12GB/512GB तक जाता है। एक कमी खली वो है दुर्भाग्य से, इतने शक्तिशाली हार्डवेयर के बावजूद, सैमसंग स्पीड और परफॉरमेंस के लिफाफे को आगे नहीं बढ़ा रहा है।

Redmi K50 Extreme Edition 11 अगस्त को होगा लॉन्चRedmi K50 Extreme Edition 11 अगस्त को होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Z Fold 4: देता है छोटे बदलावों पर जोर

यह अपने यूजर इंटरफेस में अधिक छोटे बदलावों पर जोर देता है, और हम मानते है कि यह और पिछले फोल्ड के बीच सबसे बड़ा अंतर है। यह Android 12L पर आधारित सैमसंग का One UI 4.1 चलाता है, जो बड़े डिस्प्ले वाले उपकरणों के लिए अनुकूलित है। इसमें अब एक बहुत ही पीसी टास्कबार है जो फोन के सामने आने पर चलन में आता है। सैमसंग ने अपने Samsung Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन से कुछ फ्लेक्स कार्यक्षमता को जेड फोल्ड 4 में भी लाया है। इसलिए, Semi-folded state में डिवाइस का उपयोग करते समय, आप YouTube वीडियो को फोल्ड कर देख सकते है।

 

5G स्मार्टफोन के बराबर है इस मसाज गन की कीमत5G स्मार्टफोन के बराबर है इस मसाज गन की कीमत

Samsung Galaxy Z Fold 4 First Impressions : कैमरा है सुपर से भी ऊपर

Samsung Galaxy Z Fold 4 : कैमरा

कैमरों में भी थोड़ा बदलाव किया गया है। तो अब, हमारे पास 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो और 10-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड है। टेलीफोटो कैमरा को स्टेरॉयड की एक खुराक भी मिलती है, और यह अब 3x ऑप्टिकल ज़ूम और 30x हाइब्रिड स्पेस ज़ूम कर सकता है। S22-सीरीज के स्मार्टफ़ोन की नाइटोग्राफी अच्छाई यहाँ भी लाई गई है, इसलिए हम कुछ विस्तार से भरपूर लो-लाइट शॉट्स की उम्मीद कर सकते है। फोल्डेबल स्क्रीन के भीतर के अंडर-डिस्प्ले कैमरे में अभी भी एक 4-मेगापिक्सेल सेंसर है, जबकि फ्रंट-फेसिंग कैमरा 10-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ तस्वीरें क्लिक करता है।

पढ़ें टेक्नोलॉजी की अन्य बड़ी खबरें एक ही जगहपढ़ें टेक्नोलॉजी की अन्य बड़ी खबरें एक ही जगह

Samsung Galaxy Z Fold 4 : क्या कुछ है गायब है?

फोल्ड-सीरीज़ का बाहरी डिज़ाइन और फॉर्म फैक्टर पिछली दो पीढ़ियों से समान है, और यह थोड़ा सुस्त होने लगा है। हम इसमें कुछ और विचार देखना पसंद करते। जबकि UI एन्हांसमेंट और हार्डवेयर रिफ्रेश रोमांचक है, यह लोगों को दीवाना बनाने के लिए इतना प्रमुख नहीं है, इसी तरह, कैमरा चॉप, हालांकि सुधार हुआ है। गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा लीग में केवल आधा ही है। हालांकि हम अभी बैटरी के प्रदर्शन और चार्जिंग पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकते है, फिर भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 25W चार्जिंग को देखना निराशाजनक है। इसके अलावा, बॉक्स में कोई चार्जर नहीं है, बस टाइप-सी केबल है।

इस राखी अपनी बहन को करें इन पॉकेट साइज गैजेट्स गिफ्ट्स से खुशइस राखी अपनी बहन को करें इन पॉकेट साइज गैजेट्स गिफ्ट्स से खुश

Samsung Galaxy Z Fold 4 First Impressions : कैमरा है सुपर से भी ऊपर

Samsung Galaxy Z Fold 4 : कीमत और उपलब्धता

स्टोरेज की बात की जाए तो Samsung Galaxy Z Fold 4 को 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट, 12GB RAM + 512GB स्टोरेज वेरिएंट और 12GB RAM + 1TB स्टोरेज वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन की कीमत अन्य मार्केट में 1,799 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 1,42,700 रुपये से होगी। कलर ऑप्शन की बात करें तो Samsung Galaxy Z Fold 4 को Beige, Graygreen, Phantom Black में उपलब्ध होगा। इसके अलावा Samsung.com एक्सकुलेसिव Burgundy कलर भी मिलेगा।

Reliance Jio की 1000 शहरों में 5G सेवा शुरू करने की तैयारीReliance Jio की 1000 शहरों में 5G सेवा शुरू करने की तैयारी

Best Mobiles in India

English summary
Samsung Galaxy Z Fold 4: 2019 proved to be a big milestone in the smartphone world. Samsung launched its first foldable smartphone, and it captured the imagination of enthusiasts and laymen alike. Although three years too late, the original promise of the foldable has been fulfilled by Samsung, the hottest Samsung Galaxy Z Fold 4 ever.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X