Samsung ला रहा है नया फिंगरप्रिंट लॉगइन, जो आपके स्मार्टफोन को और भी रखेगा save

|
Samsung ला रहा है नया फिंगरप्रिंट लॉगिन, क्या आप जानते हैं
Samsung एक नई टेकनीक पर काम कर रहा है जो फिंगरप्रिंट सेंसिंग टेकनीक की तुलना में स्मार्टफोन पर फिगरप्रिंट लॉगिन को काफी ज्यादा सेफ बनाएगी जो अभी स्मार्टफ़ोन में यूज की जा रही है।

मौजूदा Fingerprint Sensing टेकनीक एक छोटे स्कैनर का यूज करती है जो एक समय में एक फिंगरप्रिंट पढ़ सकता है। अब, सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक , Samsung एक नई टेकनीक पर काम कर रहा है जो पूरे OLED डिस्प्ले को एक फिंगरप्रिंट स्कैनर में बदल देगी, जिसमें यूजर एक साथ कई फिंगरप्रिंट स्कैन कर सकेंगे। यह फिंगरप्रिंट लॉगिन को फिलहाल यूज की जा रही टेकनीक की तुलना में 2.5 बिलियन गुना ज्यादा सेफ बना देगा। Samsung अगले कुछ सालों में अपने स्मार्टफोन्स में इस टेकनीक का यूज करना शुरू कर सकता है।

 

Samsung Display ने इस साल की शुरुआत में अनाउंसमेंट किया था कि वह नेक्स्ट जनरेशन के डिस्प्ले के लिए 'ओएलईडी 2.0' नामक एक ऑल-इन-वन फिंगरप्रिंट सेंसिंग सलूशन डिवेलप कर रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक, Samsung OLED 2.0 डिस्प्ले में एक एडवांस फिंगरप्रिंट सेंसिंग टेकनीक शामिल हो सकती है जो स्मार्टफोन को एक समय में कई फिंगरप्रिंट स्कैन करने के योग्य बनाती है।

Samsung के ओएलईडी 2.0 के केंद्र में आईएसआरजी नामक एक फ्रांसीसी कंपनी द्वारा एडवांस मल्टी-फिंगरप्रिंट सेंसिंग के लिए ओपीडी टेकनीक (ऑर्गेनिक फोटो डायोड) है जो ओपीडी एडवांस करने पर केंद्रित है। टेक्नोलॉजी में एक बहुत पतला सेंसर शामिल होता है जिसे ओएलईडी डिस्प्ले में लेमिनेट किया जा सकता है और मल्टी-फिंगरप्रिंट सेंसिंग का परमिशन देता है। सैमसंग, रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन के लिए OLED 2.0 डिस्प्ले में ISORG की टेकनीक के एक वर्जन का यूज करेगा।

Samsung ला रहा है नया फिंगरप्रिंट लॉगिन, क्या आप जानते हैं

ISORG के CEO डाइटर मे ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि सैमसंग कंपनी की टेकनीक के इन-सेल वर्जन का यूज करने का प्लान बना रहा है। "जिसका मतलब है कि एप्रोच और कुछ प्रोप्राइटरी मटेरियल अच्छी तरह से एक जैसी हो सकती हैं, लेकिन वे ओएलईडी डिस्प्ले के अंदर ही सेंसर और कोलिमेटर दोनों को लागू करने की कोशिश में एक यील्ड हिट लेंगे," मई ने कहा ।

 

इंटरव्यू में, ISORG के सीईओ ने खुलासा किया कि एक फिंगरप्रिंट के साथ गलत इंटरव्यू होने की पॉसिबिलिटी लगभग एक % है। उन्होंने कहा, "ओपीडी 'टेकनीक के साथ आप या तो फोर फिंगर ऑथेंटिकेशन का यूज कर सकते हैं, सिंगल फिंगर वर्जन पर सेफ्टी को 2500 मिलियन गुना बढ़ा सकते हैं, या आप एकल स्पेसिफिक ऐप पर" पॉइंट टू ओपन "सेफ्टी का यूज कर सकते हैं।"

जहाँ तक अवेलेबिलिटी का सवाल है, तो ISORG की टेकनीक के 2023 में बड़े पैमाने पर प्रोडक्ट में जाने की उम्मीद है और कंपनी की भविष्यवाणी है कि यह 2025 में किसी समय सैमसंग स्मार्टफोन्स में आ जाएगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung Display announced earlier this year that it is developing an all-in-one fingerprint sensing solution called 'OLED 2.0' for the next generation of displays. According to reports, the Samsung OLED 2.0 display may include an advanced fingerprint sensing technology that will enable the smartphone to scan multiple fingerprints at a time.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X