Samsung ले रहा Apple से आइडिया, अपकमिंग Galaxy S23 में हो सकता है यह फीचर

|
Samsung ले रहा Apple से आइडिया, Galaxy S23 में हो सकता है यह फीचर

ऐसा लगता है मानो सैमसंग एप्पल से आईडिया ले रहा है और अपनी नेक्स्ट GEN के सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज पर सैटेलाइट कम्युनिकेशन सपोर्ट शुरू करने की योजना बना रहा है। हाल ही में iPhone 14 पर पेश की गई सुविधा, यूजर्स को 0 सेलुलर कनेक्टिविटी वाले एरिया में सैटेलाइट चैनलों के माध्यम से SOS मैसेज भेजने की सुविधा देती है। Samsung Galaxy S23 Series पर कनेक्टिविटी ऑप्शन पेश करने के लिए ग्लोबल सैटेलाइट कम्युनिकेशन कंपनी इरिडियम के साथ काम कर रहा है। नई स्मार्टफोन सीरीज को फरवरी 2023 में सैमसंग अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करने के लिए कहा गया है, और इस लाइन-अप में Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra शामिल हो सकते हैं।

 

Emergency Message सपोर्ट

दक्षिण कोरियाई दैनिक ETNews के मुताबिक, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स "सैटेलाइट कम्युनिकेशन की टेक्नोलॉजी चैलेंज" को खत्म करने के लिए पिछले दो सालो से तैयारी कर रहा है। सैटेलाइट कम्युनिकेशन सपोर्ट यूजर को खराब सेलुलर कनेक्टिविटी वाले एरिया में आपातकालीन संदेश (Emergency Message) भेजने देगा। यही ऑप्शन Apple के iPhone 14 और iPhone 14 Pro मॉडल में भी है।

रिपोर्ट बताती है कि सैटेलाइट कम्युनिकेशन की "सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी चैलेंज" सैटेलाइट के साथ एक सक्सेसफुल रिलेशन इस्टैबलिश्ड करने के लिए रेगुलर स्मार्टफ़ोन के लिए एक छोटा एंटीना बनाना और इस्टैबलिश्ड करना है। रिपोर्ट में कहा गया है, "मौजूदा मोबाइल कम्युनिकेशन मॉडेम और सैटेलाइट कम्युनिकेशन मॉडेम को इंटीग्रेशन करके डिजिटल डेटा को प्रोसेस्ड करने की टेक्निक भी काफी हद तक पूरी हो चुकी है।"

Samsung ले रहा Apple से आइडिया, Galaxy S23 में हो सकता है यह फीचर

Samsung इन शहरों में नहीं दे सकता सैटेलाइट सपोर्ट

यह भी बताया गया है कि Galaxy S23 Series को सैमसंग के होम कंट्री, दक्षिण कोरिया में सैटेलाइट कम्युनिकेशन सपोर्ट नहीं मिल सकता है, क्योंकि रेगुलर सेलुलर कनेक्शन देश में लगभग हर जगह मौजूद हैं। यह उत्तर और दक्षिण अमेरिका, यूरोप और रूस के दूरदराज के हिस्सों में ज्यादा यूज हो सकता है। भारत में, स्मार्टफोन ओईएम को काम करने के लिए सरकार की मंजूरी की जरूरत होती है, यही वजह है कि भारतीय मार्केट के लिए iPhone 14 सीरीज पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी सपोर्टेड नहीं है।

 

Apple ने अब तक अपने स्मार्टफोन के बॉक्स से क्या क्या हटाया?

यह पहली बार नहीं होगा जब Samsung अपने स्मार्टफोन्स में नए फीचर्स के लिए Apple से आईडिया ले रही है। उदाहरण के लिए, सैमसंग के नए फ्लैगशिप में अपने इन-हाउस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की सेल को बढ़ावा देने के लिए हेडफोन जैक शामिल नहीं है। जनता के लिए अपने iPhone 7 सीरीज पर ऑडियो ऑप्शनो को हटाने वाला पहला Apple था। लगभग दो साल पहले iPhone 12 के लॉन्च के बाद Apple ने बॉक्स से चार्जर भी हटा दिया। सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन के बॉक्स से चार्जर निकालना भी शुरू कर दिया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
It seems as if Samsung is taking the idea from Apple and is planning to introduce satellite communication support on its next-gen Samsung Galaxy S23 series. The feature, recently introduced on the iPhone 14, allows users to send SOS messages via satellite channels in areas with 0 cellular connectivity.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X