एलजी सैमसंग ने ली एपल पर चुटकी, बोले हम पुराने फोन स्‍लो नहीं करते

Written By:

dदिग्गज आईफोन मेकर ऐपल पर नई जनरेशन के आईफोन लॉन्च होने के बाद पुराने आईफोन स्लो करने के आरोप लग चुके हैं। अब ऐपल की कड़ी कॉम्पिटीटर कंपनी सैमसंग और एलजी ने इस मामले में ऐपल पर चुटकी लेते हुए बयान दिया है। दोनों कंपनियों ने अपने बयान में दावा किया कि वे ऐपल की तरह अपने पुराने फोन को स्लो नहीं करते हैं।

साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग औऱ एलजी ने शनिवार को बयान में कहा कि वह पुरानी बैटरियों वाले फोन को धीमा नहीं करते हैं, जैसा ऐपल आईफोन्स नए स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाने के लिए करता है।

एलजी सैमसंग ने ली एपल पर चुटकी, बोले हम पुराने फोन स्‍लो नहीं करते

फोनअरीना में जारी सैमसंग के बयान के अनुसार, "उत्पाद की गुणवत्ता हमेशा से सैमसंग मोबाइल की शीर्ष प्राथमिकता रही है। हम बहुस्तरीय सुरक्षा उपायों के माध्यम से बैटरी का लाइफ बढ़ाते हैं, जिसमें सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम भी शामिल है जो बैटरी की चार्जिग करेंट और चार्जिग अवधि का प्रबंधन करता है।"

16MP कैमरे वाला Oppo का ये स्मार्टफोन हुआ 3000 रुपए सस्ता

कंपनी ने कहा, "हम अपने फोन्स के अपडेट जारी कर उसकी सीपीयू की प्रदर्शन क्षमता को घटाते नहीं हैं।" बता दें कि ऐसा ही बयान एलजी ने भी जारी किया था, जिसमें कंपनी ने कहा कि वह अपने पुराने स्मार्टफोन को धीमा नहीं करते हैं। वहीं ताईवानी कंपनी एचटीसी और लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला ने कहा कि वह पुराने फोन को पुरानी बैटरियों के लिए धीमा नहीं करते हैं।

क्या 2018 में भी मार्केट पर रहेगा इन स्मार्टफोन का राज ?

बता दें कि ऐपल पर काफी पहले से पुराने आईफोन को स्लो करने के आरोप लगते रहे हैं। आईफोन स्लो करने के मामले में ऐपल पर अमेरिका में 8 मुकदमे चल रहे हैं, वहीं, इजरायल और फ्रांस में भी ऐपल कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहा है।

हाल ही में ऐपल ने अपने यूजर्स से इस मामले पर माफी मांगते हुए काफी कम कीमत में आईफोन की बैटरी रिप्लेस करने का ऑफर पेश किया है।

English summary
Samsung and LG say they don't slow phones with older batteries like apple. More detail in india.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot