सैमसंग की नई Galaxy Smart Watch, जानिए कीमत और खास फीचर्स

|

सैमसंग कंपनी काफी भरोसेमंद कंपनी मानी जाती है। कंपनी के स्मार्टफोन लोगों को काफी पसंद आते हैं। कंपनी ने स्मार्टफोन की दुनिया में अपना नाम तो बनाया है ही, इसी के साथ कंपनी ने अपना एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करके सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है।

सैमसंग की नई Galaxy Smart Watch, जानिए कीमत और खास फीचर्स

 

Samsung Galaxy Watch

बता दें कंपनी ने एप्पल वॉच की तरह अपनी Samsung Galaxy Watch को लॉन्च किया है। वॉच को Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन के साथ गुरुवार को न्यू यॉर्क के इवेंट में लॉन्च किया गया था। इस इवेंट में ही कंपनी ने अपना नया और शानदार स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 भी लॉन्च किया।

हालांकि कुछ रिपोर्ट ने पहले बताया था कि सैमसंग खुद के Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय गूगल के Wear OS के साथ इस वॉच को लॉन्च कर सकती है, लेकिन यह खबर सही नहीं थी। कंपनी की सैमसंग गैलेक्सी वॉच Tizen Wearable OS 4.0 पर काम करेगी। अपने इवेंट के दौरान सैमसंग ने वायरलेस चार्जर को भी लॉन्च किया। जिसकी मदद से आप Samsung Galaxy Note 9 और Galaxy Watch को चार्ज कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Watch की स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Watch को कंपनी ने दो साइज वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 42 एमएम और 46 एमएम साइज शामिल हैं। वॉच में कई वेरिएंट मिलेंगे जो बैटरी क्षमता, डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन में अलग होंगे। वॉच को कई कलर में लॉन्च किया गया है। इसमें बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी जिससे यूजर्स लंबे समय तक कनेक्ट रह पाएंगे। वॉच एलटीई के साथ आएगा जिसमें 30 टेलीकॉल ऑपरेटर सिम सपोर्ट करेगी। स्मार्टवॉच में इस 42 एमएम वेरिएंट में 472 एमएएच की बैटरी मिलेगी।

पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा

कंपनी ने बताया कि वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेकर मिलेगा जो तनाव को बढ़ता देख आपको अलर्ट करेगा। यह ब्रीदिंग एक्सरसाइज के लिए सलाह भी देगा। वॉच आपके सोने के तरीके को भी ट्रैक करेगी। स्मार्टवॉच 39 वर्कआउट मोड्स सपोर्ट करेगी। वॉच में कॉर्निंग गोरिला ग्लास DX+ लगा है। स्मार्ट वॉच में आईपी 68 सर्टिफाइड है, जिससे वॉच पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा।

 

Galaxy Watch का 46 एमएम वेरिएंट 1.3इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगी। जिसका रिजॉल्यूशन 360x360 पिक्सल होगा। इस वेरिएंट में 472 एमएएच की बैटरी मिलेगी। दोनों ही वेरिएंट 4 जीबी स्टोरेज के साथ आंएंगे। कनेक्टिविटी के लिए वॉच में 3जी/एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाईफाई बी/जी/एन, एनएफसी, और ए-जीपीएस दिया गया है। स्मार्ट वॉच के दोनों वेरिएंट एंड्रॉयड 5.0 और उससे ऊपर, आईओएस 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगी।

Samsung Galaxy Watch की कीमत

कंपनी की गैलेक्सी वॉच के 42 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 329.99 डॉलर यानी 22,600 रुपये रखी गई है। वहीं, 46 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 349.99 डॉलर यानी 24,000 रुपये है। बता दें, वॉच की बिक्री 24 अगस्त से अमेरिका और 31 अगस्त साउथ कोरिया में शुरू होगी। वहीं अन्य मार्केट में यह स्मार्ट वॉच 14 सितंबर से बेचा जाएगा। बता दें कि यह कीमत ब्लूटूथ वेरिएंट की है, फिलहाल एलटीई वेरिएंट की कीमत सामने नहीं आई है। स्मार्टवॉच में स्ट्रैप को बदलने के लिए ब्लैक, ओसियन ब्लू, ग्रे कलर ऑप्शन मिलेंगे जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung company launched its Samsung Galaxy Watch like Apple Watch. Samsung Galaxy Watch is launched by the company in two size variants, which includes 42mm and 46mm size. There will be several variants in the watch which will be different in battery capacity, display size and resolution. Watch has been launched in many colors.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X