मिड रेंज सेगमेंट में Galaxy A51 और Galaxy A71 के साथ Samsung ने प्राइवेसी को किया और मजबूत

|

GenZ अक्सर अपने जुनून, इंटरेस्ट के बीच में मौज-मस्ती को स्टोर करने के लिए एक सिक्रेट लॉकर के रूप में अपने स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं। ये पॉकेट मार्वल्स काफी महत्वपूर्ण तो हैं लेकिन, वे कभी-कभी यूज़र्स की प्राइवेसी के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होते हैं। हम सभी अपने आप को कभी ना कभी उन परिस्थितियों में पाते हैं, जहां हमारे दोस्त या परिवार के लोग हमसे हमारा फोन यूज़ करने के लिए मांगते हैं और हम उन्हें मना नहीं कर पाते हैं। भले ही वो कुछ मिनट के लिए भी फोन क्यों ना मांगे, फिर भी हम उन्हें फोन देने में झिझकते हैं। ऐसी कंडीशन में हमारे लिए "ना" कहना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वो व्यक्ति जिसे आप अपना फोन दे रहे हैं, वो आसानी से आपकी पर्सनल लाइफ में आकर आपको परेशान कर सकता है।

मिड रेंज सेगमेंट में Galaxy A51 और Galaxy A71 के साथ Samsung ने प्राइवेसी को किया और मजबूत

 

Samsung आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आई है। Samsung मेक फॉर इंडिया पहल के तहत एक नया इनोवेशन ले कर आई है, जिसमें Quick Switch और Intelligent Content जैसे प्राइवेसी फीचर मिलते हैं। जब आप अपने स्मार्टफोन को किसी दूसरे के साथ शेयर करते हैं, तब GenZ आपकी इस चिंता को खत्म करता है। Alt Z Life यूज़र्स को अपनी प्राइवेसी को प्राइवेट रखने और अपने स्पेस में अपनी चीजों को खुलकर करने की आजादी देता है। यह एक ऐसी लाइफ है जहां आपके प्राइवेट मूमेंट्स प्राइवेट ही रहने चाहिए।

Samsung Quick Switch - इंडस्ट्री का पहला प्राइवेसी फीचर !

Samsung कंपनी का नया प्राइवेसी फीचर यूज़र्स को एक Alt-Z Life जीने के लिए सभी जरूरत जैसे सुविधा, सहजता और सबसे जरूरी डिस्क्रिएशन को पूरा करता है। Quick Switch फीचर की मद्द से आप न सिर्फ प्राइवेट गैलेरी से तुरंत मेन गैलेरी में स्विच कर सकते हैं बल्‍कि वापस भी जा सकते हैं साथ ही साइड बटन को Double Click करने के बाद ऐप और ब्राउज़र को भी एक्सेस कर सकते हैं और कोई नोटिस भी नहीं कर पाएगा। इसका मतलब Samsung कुछ फोन्स में ऐप की मदद से ये फीचर्स लाने जा रही है, जो यूज़र्स की प्राइवेसी को हमेशा सुरक्षित रखते है।

 

इन ऐप्स के प्राइवेट वर्जन्स को Samung Knox द्वारा Galaxy A51 और Galaxy A71 स्मार्टफोन के सिक्‍योर फोल्डर में सुरक्षित किया गया है। इसका मतलब ये है कि अब आप अपने स्मार्टफोन को किसी भी व्यक्ति को कभी भी बिना किसी झिझक के दे सकते हैं।

Content Suggestions फीचर: स्मार्टफोन प्राइवेसी को बनाएं स्मार्ट

Content Suggestions इंडस्ट्री का पहला ऑन डिवाइस एआई फीचर है जो प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित करता है। यह आपको आपके द्वारा तय किए गए पहचानकर्ताओं के आधार पर अपनी निजी तस्वीरों को मुख्य गैलरी से सुरक्षित गैलरी यानि निजी गैलरी में ट्रांसफर करने का ऑप्‍शन देता है। आपको केवल उन लोगों और चेहरों को परिभाषित करने की आवश्यकता है जिन्हें आप अपनी निजी गैलरी में रखना चाहते हैं और फिर यह इंटेलिजेंटली इमेज को प्राइवेट गैलेरी में ले जाने का ऑप्‍शन देता है। हमें खुशी है कि आखिरकार एक ब्रांड ने प्राइवेट डिवाइस स्मार्टफोन में यूज़र्स के निजी डेटा की स्ट्रांग प्राइवेसी सुनिश्चित करने के लिए कुछ बेहद जरूरी कदम उठाए हैं।

Samsung इन रेंजफुल फीचर्स को मिड-रेंज स्मार्टफोन्स में लाने वाला एकमात्र ब्रांड है, जिसे GenZ द्वारा भारत में पसंद किया जाता है। Quick Switch और Content Suggestions यूज़र्स के निजी डेटा को 360-degree गोपनीय रखने की व्यवस्था को सुनिश्चित करता है। अब सवाल उठा है कि Samsung के इन फोन्स Galaxy A71 और Galaxy A51 स्मार्टफ़ोन में Quick Switch और Content Suggestions को कैसे एक्टिवेट करें...!

एक्सट्रा सिक्योरिटी के लिए Samsung Knox

अपने डेटा सिक्योरिटी टूल्स के जरिए Samsung कंपनी ने यूज़र्स को चारों तरफ से कवर किया है, अगर फोन किसी गलत हाथो में पड़ जाता है ऐसे में भी आपके फोन का डेटा पूरी तरह सुरक्षित रहता है इसके लिए इसमें मल्‍टी लेयर डिफेंस ग्रेड सिक्‍योरिटी प्‍लेटफार्म Samsung Knox दिया गया है। ये प्‍लेटफार्म सैमसंग मोबाइल डिवाइस के हार्डवेयर में चिप के तौर पर लगा हुआ है।

Samsung Knox एक मिलिट्री ग्रेड प्राइवेसी सिस्‍टम है जो आपके डेटा को अलग, इंक्रिप्ट और सिक्‍योर रखता है। इसमें कॉन्फिडेंशियल फाइल्स, क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शन्स, पासवर्ड, पिक्चर्स, वीडियो, यहां तक कि आपका हेल्थ डेटा भी शामिल है, ऐसा कोई भी ब्रांड नहीं है जो आपके प्राइवेट डेटा को लेकर ऐसी ऑन सिस्‍टम सिक्‍योरिटी देता है।

Samsung Galaxy A71 और Galaxy A51: मिड रेंज सेगमेंट में बेस्‍ट स्‍मार्टफोन

ये दोनों फोन कुछ ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं, जो मिडरेंज स्मार्टफोन सेगमेंट को फिर से परिभाषित करते हैं। Samsung Galaxy A71 और Samsung Galaxy A51 को Infinity-O sAMOLED डिस्प्ले, स्‍लीक प्रिज्‍म क्रश डिज़ाइन, क्वाड-कैमरा मॉड्यूल जैसे बेहतरीन फीचर्स के साथ पैक किया गया है, जो कि क्लास प्रोसेसर में सबसे अच्छा है और हाल ही में इसे नए फ्लैगशिप कैमरा फीचर्स जैसे सिंगल टेक, नाइट हाइपरलैप और कई अन्य के साथ अपग्रेड किया गया है। लिहाजा, यह एक बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन है।

Quick Switch और Content Suggestions जैसे टॉप डेटा सिक्योरिटी फीचर्स की वजह से इन दोनों फोन ने स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। अगर आप Alt-Z Life जीना चाहते हैं तो आपके पास Galaxy A51 और Galaxy A71 के रूप में दो अच्छे विकल्प हैं। हाल ही में इन दोनों डिवाइसों की कीमतों में भी गिरावट हुई है, लिहाजा आप कम कीमत और सस्ती ईएमआई का फायदा भी उठा सकते हैं।

आज ही खरीदें Galaxy A71 और Galaxy A51!

*sAMOLED Plus डिस्प्ले सिर्फ Galaxy A71 में उपलब्ध है। वहीं Galaxy A51 में भी sAMOLED डिस्प्ले दी गई है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
Samsung has come up with a new innovation under the Make for India initiative, which offers privacy features like Quick Switch and Intelligent Content. When you share your smartphone with someone else, then GenZ eliminates your worry.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X