अमेज़न और फ्लिपकार्ट फेस्टिवल के पहले दिन सैमसंग ने बेचे 1000 करोड़ रुपये से अधिक के स्मार्टफोन

|
सेल के पहले दिन सैमसंग ने बेचे 1000 करोड़ रुपये से अधिक के स्मार्टफोन

इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज Samsung India ने रविवार को बताया कि Amazon और Flipkart पर ऑनलाइन हॉलिडे सेल के पहले दिन उसने 12 लाख से अधिक गैलेक्सी स्मार्टफोन को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे। सेल के दौरान, सैमसंग ने अपने गैलेक्सी सीरीज स्मार्टफोन की कीमत में 17 से 60 परसेंट तक की कमी की है।

 

सबसे ज्यादा बिकने वाला सैमसंग स्मार्टफोन

सैमसंग ने Online Holiday Sale के पहले दिन 1.2 मिलियन से अधिक गैलेक्सी हैंडसेट बेचकर भारत में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। सैमसंग ने अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट पर पहले कभी नहीं देखे गए इस सौदे के लिए धन्यवाद करते हुए बताया कि, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन सबसे अधिक मांग वाले गैजेट्स में से एक थे। सैमसंग ने एक ही दिन में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के गैलेक्सी हैंडसेट बेचे हैं। वहीं Galaxy S20 FE 5G, Galaxy S22 Ultra, Galaxy S22, Galaxy M53, Galaxy M33, M32 Prime Edition और Galaxy M13 कुछ ऐसे स्मार्टफोन हैं जिनकी कीमत सैमसंग ने कम की है।

Samsung Smartphones पर दिए जा रहे डिस्काउंट

बिजनेस ने लॉन्च की हाई-एंड गैलेक्सी S22 सीरीज के लिए 17% से 38% तक की छूट का खुलासा किया है। बिकने वाला हर तीसरा स्मार्टफोन गैलेक्सी था, जिससे सैमसंग ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के पहले दिन सैमसंग पहला ब्रांड बन गया। Galaxy M13 सबसे ज्यादा बिकने वाला आइटम में से एक था । फ्लिपकार्ट की "बिग बिलियन डेज़" सेल के पहले दिन सैमसंग ने अपने मार्केट शेयर में दो गुना ज्यादा ग्रोथ होने का दावा किया है। कंपनी ने आगे कहा कि सैमसंग क्रिसमस सीजन की बिक्री की मजबूत शुरुआत के साथ देश में अपने 5जी (5G) और overall smartphone को मजबूत करने के लिए तैयार है। मार्केट रिसर्च फर्म IDC के मुताबिक, 5.7 मिलियन यूनिट्स के शिपमेंट के साथ, 2022 की दूसरी तिमाही में सैमसंग की मार्केट शेयर 16.3 फीसदी थी।

 
सेल के पहले दिन सैमसंग ने बेचे 1000 करोड़ रुपये से अधिक के स्मार्टफोन

पिछले महीने इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय स्मार्टफोन बाजार अप्रैल-जून महिने में 3% बढ़कर 35 मिलियन डिवाइस हो गया, जिसमें चीन की Xiaomi शीर्ष स्थान पर रही।

भारतीय बाजार में top three पर चीनी ब्रांड के स्मार्टफोन

आईडीसी की वर्ल्डवाइड क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रैकर रिपोर्ट के अनुसार, चीनी ब्रांड अब भारतीय स्मार्टफोन बाजार में top three places पर हैं, जिसमें Realme और Vivo सीढ़ी चढ़ रहे हैं। वॉल्यूम के मामले में सैमसंग चौथे स्थान पर आ गया है। आंकड़ों के मुताबिक, जून 2022 में 34.7 मिलियन स्मार्टफोन यूनिट शिप किए गए, जो पिछले साल की समान अवधि के दौरान शिप किए गए 33.8 मिलियन यूनिट्स की तुलना में 2.9 प्रतिशत अधिक हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Electronics giant Samsung India said on Sunday that it sold over 1.2 million Galaxy smartphones for over Rs 1,000 crore on the first day of its online holiday sale on Amazon and Flipkart.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X