सत्य नडेला ने की घोषणा, माइक्रोसॉफ्ट दोगुनी करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरी

|

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि उन्हें जल्द ही वेतन वृद्धि (Salary Hike) मिलेगी। जी हाँ, इस खबर की पुष्टि खुद कंपनी के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) ने की है। उन्होंने एक ईमेल में एम्प्लॉयीज को बताया कि Microsoft ने "वैश्विक योग्यता बजट को लगभग दोगुना कर दिया" और यह उन लोगों को अधिक धन आवंटित कर रहा है जो अपने करियर के बीच में हैं।

 
सत्य नडेला ने की घोषणा, माइक्रोसॉफ्ट दोगुनी करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरी

माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों को मिलेगी अब दोगुनी सैलरी

गौरतलब हो कि माइक्रोसॉफ्ट की तरह ही दुनिया भर की कई बड़ी टेक कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में भारी बढ़ोतरी कर रही हैं। और अब माइक्रोसॉफ्ट अपने कर्मचारियों की सैलरी दोगुनी करने जा रहा है।

"समय पर समय, हम देखते हैं कि हमारे टैलेंट की काफी मांग में है, क्योंकि आप हमारे ग्राहकों और भागीदारों को सशक्त बनाने के लिए बेहतरीन काम करते हैं।" नडेला ने अपने ईमेल में लिखा है।

माइक्रोसॉफ्ट ही नहीं इस कंपनी ने भी बढ़ाई थी दोगुनी सैलरी

गौरतलब हो कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ही ऐसी एकमात्र कंपनी नहीं है जिसने इस तरह ही सैलरी बढ़ाने की घोषणा की है बल्कि इससे पहले कई कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी में कई गुना बढ़ोतरी की है। फरवरी में अमेजन (Amazon) ने अपने कॉर्पोरेट और टेक्नोलॉजी कर्मचारियों के लिए अधिकतम बेस पे को दोगुना कर 350,000 डॉलर कर दिया, जो पहले 160,000 डॉलर था।

किन कर्मचारियों को होगा फायदा

सत्य नडेला ने कहा है कि "हम ग्लोबल मैरिट बजट को लगभग दोगुना कर रहे हैं। लोकल मार्केट के डेटा के आधार पर देश के अनुसार मेरिट बजट अलग-अलग होंगे, और सबसे सार्थक वृद्धि इस बात पर केंद्रित होगी कि बाजार की मांग कहां है। हम 67 और उससे नीचे के सभी स्तरों के लिए वार्षिक स्टॉक रेंज में कम से कम 25 प्रतिशत की वृद्धि कर रहे हैं।" इसलिए बढ़ोतरी का असर ज्यादातर उन कर्मचारियों पर पड़ेगा जो हाल ही में फर्म में शामिल हुए हैं और साथ ही उन कर्मचारियों पर भी असर पड़ेगा जो अपने करियर के बीच में हैं।

 
सत्य नडेला ने की घोषणा, माइक्रोसॉफ्ट दोगुनी करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरी

Google ने भी बढ़ाई थी सैलरी

जानकारी के लिए आपको याद दिला दें कि इसी साल जनवरी में टेक जायंट गूगल (Google) ने अपने टॉप 4 अधिकारियों के वेतन में वृद्धि करते हुए मूल वेतन को $650,000 से बढ़ाकर $1 मिलियन कर दिया था। और अब जो कर्मचारी माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रहे हैं उनके लिए खुश खबरी हैं क्योंकि उनकी भी सैलरी डबल होने वाली है क्योंकि कंपनी के CEO सत्य नडेला (Satya Nadella) खुद ने इसकी घोषणा की है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Satya Nadella announced, that Microsoft will double the salary of its employees

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X