CEO सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के नए चेयरमैन

|

- माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने सत्य नडेला को बनाया नया चेयरमैन।
- 2014 से सत्य नडेला है Microsoft के सीईओ।

 

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने बुधवार, 16 जून, 2021 को जॉन थॉम्पसन के स्थान पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला को अपना नया अध्यक्ष घोषित कर दिया है। बता दें कि नडेला, जिन्होंने 2014 में स्टीव बाल्मर के बाद सीईओ के रूप में पदभार संभाला था, जिन्होंने लिंक्डइन, नुअंस कम्युनिकेशंस और जेनीमैक्स जैसे अरबों डॉलर के एक्वाइजेशन सहित अपने व्यवसाय को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस प्रकार अब Microsoft ने सत्य नडेला को चेयरमैन के पद के लिए चुना है।

CEO सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के नए चेयरमैन

कंपनी ने कहा कि थॉम्पसन, जिन्होंने 2014 में सॉफ्टवेयर के को-फाउंडर बिल गेट्स से अध्यक्ष का पद संभाला था, वह अब प्रमुख इंडिपेंडेट डायरेक्टर के रूप में काम करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा है, "इस भूमिका में, नडेला बोर्ड के लिए एजेंडा निर्धारित करने के लिए काम का नेतृत्व करेंगे, सही रणनीतिक अवसरों को बढ़ाने और बोर्ड की समीक्षा के लिए प्रमुख जोखिमों और शमन दृष्टिकोणों की पहचान करने के लिए बिजनेस की अपनी गहरी समझ का लाभ उठाएंगे।" माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा है।

 

गौरतलब हो कि नडेला ने 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में पदभार संभाला था और अब चेयरमैन का पद संभाला है। नडेला के गवर्नेंस में, माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया की सबसे मूल्यवान सार्वजनिक कंपनी का खिताब हासिल किया। आज यह दूसरे सबसे मूल्यवान के रूप में खड़ा है, केवल Apple के बाद। साथ ही Microsoft के स्टॉक में 600 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि भी हुई है।

वहीं दिसंबर 2020 में कंपनी द्वारा दायर एक बयान में, माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड के सदस्यों ने नडेला को कोरोनोवायरस महामारी के दौरान उनके नेतृत्व के लिए प्रशंसा की थी। कंपनी ने 2020 के फाइनेंसियल ईयर में 14 प्रतिशत रिविन्यु ग्रोथ हासिल की।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft Corp. on Wednesday, June 16, 2021, has appointed Chief Executive Officer Satya Nadella as its new President, replacing John Thompson.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X