प्यार के लिए लौटाया था ग्रीन कार्ड, कुछ ऐसी थी सत्या नडेला की लव स्टोरी

By Neha
|

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की प्रोफेशनल लाइफ और कामकाज से जुड़ी बातों के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। सत्या वैसे अपनी पर्सनल लाइफ, उनकी पत्नी और परिवार के बारे में कम ही बात करते हैं। 26 सितंबर को सत्या नडेला की किताब 'हिट रिफ्रेश' आधिकारिक तौर पर लॉन्च की गई, जिसके जरिए उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें सामने आईं।

प्यार के लिए लौटाया था ग्रीन कार्ड, कुछ ऐसी थी सत्या नडेला की लव स्टोरी

 

सीईओ सत्या ने अपनी पत्नी से जुड़ा एक किस्सा किताब में शेयर किया। उन्होंने लिखा कि उनकी शादी को कुछ ही समय हुआ था और उनकी पत्नी अनु सिएटल में उनके पास नहीं आ पा रही थीं। इसकी वजह था अमेरिका एक कानून, जिसके चलते उन्होंने अपना ग्रीन कार्ड तक वापिस कर दिया था और एच-1 बी वीजा के लिए अप्लाई किया था।

सरकार ने किया ऐलान, भारत में जल्द दस्तक देने वाला है 5G नेटवर्क!

दरअसल अमेरिका में मिली स्थायी निवास की इजाजत उनकी पत्नी को यहां लाने के बीच बाधा बन रही थी, क्योंकि अमेरिकी कानून के मुताबिक, ग्रीन कार्ड धारक की पत्नी या पति का वीजा खारिज कर देता है। इस कानून की वजह से सारी अड़चनें पैदा हो रही थी। बता दें कि ये कानून अभी भी अमेरिका में लागू है।

IMC2017: मुकेश अंबानी बोले- कम दाम में हर भारतीय के हाथ में होगा मोबाइल

सत्या ने बताया कि ग्रीन कार्ड लौटाने के बाद उन्हें माइक्रोसॉफ्ट में भी काफी आलोचना सहनी पड़ी थी। उन्होंने बताया कि एक समय उनकी जिंदगी में ऐसा भी आया था, जब उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी छोड़ भारत लौटने का सोच लिया था क्योंकि वह इस अमेरिकी कानून के लिए कुछ नहीं कर सकते थे।

फिंगरप्रिंट का गया जमाना, अब धड़कन से अनलॉक होगा फोन !

 

सत्या ने बताया कि वह वापस दिल्ली में अमेरिकी दूतावास गए और वहां ग्रीन कार्ड वापस कर एच1 बी वीजा के लिए आवेदन किया, जिसके बाद वह अपनी पत्नी को सिएटल ला पाने में कामयाब हुए। किताब में उन्होंने पत्नी अनु का जिक्र करते हुए लिखा है कि अनु हमेशा से उनकी प्राथमिकता थी और इस वजह से उन्हें फैसला लेना आसान हो गया था।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft CEO Satya Nadella once surrendered his Green card for love. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X