इस देश ने Whatsapp और Skype पर उठाया बड़ा कदम

By Neha
|

पूरी दुनिया जहां तेजी से इंटरनेट और वर्चुअल सोशल वर्ल्ड की तरफ बढ़ रही है, वहीं कुछ देशों में स्काइप और वॉट्सएप जैसी सर्विस पर बैन हैं। इन देशों में अभी तक सऊदी अरब भी शामिल था। सऊदी अरब में इंटरनेट कॉलिंग बेस्ड ऐप, व्हाट्सऐप और स्काइप के इस्तेमाल पर पाबंदी थी, जिसे सरकार ने हटाने का फैसला ले लिया है। इस फैसले के बाद अब सोशल नेटवर्किंग के ये ऐप वहां आम लोगों के लिए उपलब्ध होंगे।

 
इस देश ने Whatsapp और Skype पर उठाया बड़ा कदम

वॉयस और वीडियो कॉलिंग वाले ऐप्स से हटाया बैन-

वॉयस और वीडियो कॉलिंग वाले ऐप्स से हटाया बैन-

सऊदी अरब की सरकार की ओर से दिए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि वॉयस और वीडियो कॉलिंग वाले ऐप्स पर लगे बैन को हटाया गया है। इस बैन के हटने के बाद वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल फीचर के साथ ऑपरेशनल कॉस्ट में कमी की साथ डिजिटल एक्टिविटीज को भी बढ़ावा मिलेगा।

हुआवे ने उड़ाई ऐपल खिल्ली, कहा-अगले महीने देगा iPhone X का जवाबहुआवे ने उड़ाई ऐपल खिल्ली, कहा-अगले महीने देगा iPhone X का जवाब

सऊदी सरकार का बड़ा कदम-
 

सऊदी सरकार का बड़ा कदम-

अन्य मुस्लिम देशों की तरप सऊदी अरब की भी अपनी सेंशरशिप और विचारों की अभिव्यक्ति को लेकर आलोचना होती रही है। इससे पहले, सऊदी सरकार की सिफारिश पर स्नैपचैट ने अल-जज़ीरा को क्षेत्रीय कानून के उल्लंघन के मामले में सऊदी अरब में ब्लॉक किया था। तेल की निर्भरता कम करते हुए, नए आयाम तलाशने के लिए सऊदी सरकार ने यह बड़ा कदम लिया है।

ऐसे फेसबुक पोस्ट सीधे पहुंचा सकते हैं जेल !ऐसे फेसबुक पोस्ट सीधे पहुंचा सकते हैं जेल !

अरब के युवाओं को पसंद है सोशल मीडिया से जुड़ना-

अरब के युवाओं को पसंद है सोशल मीडिया से जुड़ना-

एक बड़ी युवा आबादी वाला सऊदी अरब दुनिया में प्रति व्यक्ति सबसे ज्यादा सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले देशों में शामिल है। सऊदी अरब में आधे से अधिक आबादी युवाओं की है, जो अपना ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिताना पसंद करते हैं।

अमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामलाअमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान में उठी फेसबुक बैन करने की मांग-

पाकिस्तान में उठी फेसबुक बैन करने की मांग-

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की सरकार ने फेसबुक से मांग की थी कि उनके देश के फेसबुक यूजर्स के बारे में फेसबुक उनसे जानकारी शेयर करे। इस मांग को मानने से फेसबुक ने दो टूक इंकार कर दिया था, जिसके बाद पाक की तरफ से कहा गया था कि वह इन्हें बैन कर सकता है।

फेसबुक ने बंद किए रोहिंग्या समर्थकों के अकाउंट, ये बताई वजह!फेसबुक ने बंद किए रोहिंग्या समर्थकों के अकाउंट, ये बताई वजह!

 
Best Mobiles in India

English summary
Saudi Arabia lifts ban on Skype WhatsApp and other messaging apps. More etail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X