SBI कस्टमर्स को मिला खास तोहफा, हर नागरिक के आएगा काम

By Neha
|

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने देश का पहला ऐसा प्लेटफॉर्म पेश किया है, जो लाइफ स्टायल और बैंकिंग सर्विस को एक साथ जोड़ता है। फायनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने शुक्रवार को एसबीआई द्वारा पेश YONO- योनो (यू ओनली नीड वन) ऐप लॉन्च किया। इस ऐप को एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है। जैसा कि इस ऐप के नाम से ही जाहिर है कि इस ऐप के इस्तेमाल से यूजर्स बैंकिंग के साथ-साथ रोजमर्रा की जिंदगी के लिए 60 जरूरी सर्विस एक ही जगह पर इस्तेमाल कर पाएंगे।

 
SBI कस्टमर्स को मिला खास तोहफा, हर नागरिक के आएगा काम

एसबीआई के इस ऐप में 14 अलग-अलग कैटेगरी दी गई हैं, जिसमें ट्रैवल, मेडिकल, फैशन, कैब एंड कार रेंटल, ऑटोमोबाइल, डील्स, इलेक्ट्रॉनिक, फूड्स एंड इंटरटेनमेंट, गिफ्टिंग, ग्रॉसरी, जनरल स्टोर्स, हेल्थएंड पर्सनल केयर, होम एंड फर्निशिंग, होस्पिटेलिटी एंड हॉलीडेज, ज्वैलर्स और कई अन्य सेवाएं शामिल हैं। इस ऐप के जरिए यूजर्स कई सर्विस का फायदा एक ही ऐप से उठा सकेंगे।

SBI कस्टमर्स को मिला खास तोहफा, हर नागरिक के आएगा काम

YONO ऐप में यूजर्स उबर, ओला की बुकिंग से लेकर शॉपर स्टॉप, जबॉन्ग, मैक्स फैशन, मिंत्रा पर शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा थॉमस कुक, यात्रा जैसी कंपनियां भी इस ऐप में शामिल की गई हैं। इस ऐप के जरिए ही आपको ऑफर्स की जानकारी भी मिल सकेगी। इसके अलावा ये एक पहला ऐसा ऐप है, जिसमें यूजर्स अपनी बीमा पॉलिसी चैक कर सकते हैं और इस तरह के इंवेस्टमेंट प्रॉडक्ट खरीद सकते हैं।

गूगल फ्री में दे रहा है स्किल ट्रेनिंग, घर बैठे कर सकते हैं जॉइनगूगल फ्री में दे रहा है स्किल ट्रेनिंग, घर बैठे कर सकते हैं जॉइन

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि डिजिटिल इंडिया की मुहीम में SBI की नई ऐप बड़ा कदम है। इस ऐप में एक्सेस के लिए यूजर्स को सिंगल यूजर आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी। इस पोर्टल को मिनिमम पॉसिबल क्लिक के लिए डिजाइन किया गया है। बता दें कि इस ऐप को आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
SBI To Roll Out YONO Lifestyle Banking App. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X