कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant कर्नाटक सरकार ने लगाई मोहर

|

कर्नाटक सरकार ने 22,900 करोड़ रुपये (3 बिलियन डॉलर) की लागत से राज्य में सेमीकंडक्टर फैब प्लांट (semiconductor fab plant ) स्थापित करने के लिए इज़राइल स्थित कंपनी ISMC एनालॉग फैब प्राइवेट लिमिटेड ( Analog Fab Private Limited के साथ समझौता पर हस्ताक्षर किए।

 

बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने की अच्छी पहल अपराधियों का पता लगाने के लिए लगाए ANPR Camerasबेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने की अच्छी पहल अपराधियों का पता लगाने के लिए लगाए ANPR Cameras

कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant

आपको बता दें आईटी विभाग (IT) के मुख्य सचिव, BT Dr EV रमना रेड्डी और ISMC के निदेशक अजय जालान ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ( Basavaraj Bommai ) की उपस्थिति में इस समझौता पर हस्ताक्षर किए।
बोम्मई ने समझौते पर हस्ताक्षर के बाद अपने संबोधन में कहा "कर्नाटक पहले से ही IT, BT और RND क्षेत्रों में अग्रणी है। ISMC के साथ समझौता के बाद कर्नाटक को सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी (semiconductor fab plant ) में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी ।

बोम्मई ने कहा " भारत का पहला सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन प्लांट (semiconductor fab plant ) की मदद से प्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक रोजगार और अप्रत्यक्ष रूप से 10,000 रोजगार पैदा होने की उम्मीद है। साथ ही कंपनी सात साल की अवधि में इस परियोजना को लागू करेगी " ।

"कर्नाटक ने इस प्रमुख समझौता पर हस्ताक्षर किए है जब कई अन्य राज्य सेमीकंडक्टर फैब (semiconductor fab plant ) क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे है। राज्य सरकार समझती है कि यह केवल रियायतें या प्रोत्साहन नहीं है, यह निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र है। कर्नाटक सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा और कुशल मानव संसाधन है," बोम्मई ने कहा।

Google ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शनGoogle ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शन

उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सेमीकंडक्टर मिशन (semiconductor fab plant ) शुरू किया है और कर्नाटक को इस क्षेत्र में मार्च का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित किया है। MoU ने इज़राइल और भारत के बीच प्रौद्योगिकी और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान किया है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा, IT, BT CN Ashwathnarayan और कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, "मजबूत नीतियों, प्रतिबद्ध टीम, वर्ग के बुनियादी ढांचे में सर्वश्रेष्ठ और श्रमिकों की बढ़ती प्रतिभा पूल के साथ, कर्नाटक प्रमुख निवेश डेस्टिनेशन .बनने की ओर अग्रसर है। मैं आप सभी को इस विकास कहानी का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करता हूं।"

Google ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरूGoogle ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरू

 
Best Mobiles in India

English summary
Karnataka government has signed an MoU with Israel-based ISMC Analog Fab Private Limited for setting up a semiconductor fab plant in the state at a cost of Rs 22,900 crore ($3 billion). The MoU was signed by BT Dr EV Ramana Reddy, Chief Secretary, IT Department, and Ajay Jalan, Director, ISMC, in the presence of Chief Minister Basavaraj Bommai. Bommai in his address after the signing of the agreement said “Karnataka is already a leader in IT, BT and RND sectors

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X