देखिए हैरान करने वाला वीडियो, कैसे काम करता है iPhone 14 कार क्रैश डिटेक्शन फीचर

|

7 सितंबर के 'फार आउट' इवेंट में Apple ने अपने बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप iPhone 14 लाइनअप को पेश किया. इस दौरान क्यूपर्टिनो-आधारित ब्रांड ने वॉच सीरीज 8 भी लॉन्च किया था.

 
देखिए हैरान करने वाला वीडियो, कैसे काम करता है iPhone 14 कार क्रैश

Apple का कहना है कि क्रैश डिटेक्शन फीचर को गंभीर कार दुर्घटनाओं का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कि फ्रंट-इफ़ेक्ट, साइड-इफ़ेक्ट, और रियर-एंड टकराव या रोलओवर जिसमें सेडान, मिनीवैन, एसयूवी, पिकअप ट्रक और अन्य यात्री कारें शामिल हैं. वहीं Apple ने चेतावनी भी दी है कि यह फीचर सभी कार क्रैश का पता नहीं लगा सकता है.

Apple का कहना है कि अगर एक गंभीर कार दुर्घटना का पता चलता है, तो उपयोगकर्ता Apple Watch के साथ बातचीत करेंगे यदि उन्होंने इसे पहना हुआ होगा. अन्यथा, उपयोगकर्ता iPhone के साथ इंटरैक्ट करते हैं.

What is Crash Detection Feature

क्रैश डिटेक्शन फीचर (Crash Detection feature) एक नया इमरजेंसी फंक्शन है जो कार क्रैश की स्थिति में यूजर्स की जान बचा सकता है. सड़क पर गाड़ी चलाना कई बार अप्रत्याशित और खतरनाक होता है. Apple की लेटेस्ट वॉच सीरीज 8 और iPhone 14 लाइनअप कार दुर्घटना के प्रभाव का पता लगाने में सक्षम हैं और 10 सेकंड के बाद, यह सुविधा स्वचालित रूप से यूजर के आपातकालीन संपर्क को सूचित करेगी और उन्हें वर्तमान स्थान प्रदान करेगी यह ध्यान देने योग्य है कि फंक्शन केवल तभी काम करता है जब यूजर गाड़ी चला रहा होता है.

देखिए हैरान करने वाला वीडियो, कैसे काम करता है iPhone 14 कार क्रैश

कार क्रैश डिटेक्शन फीचर समर्थित iPhone या Apple वॉच पर एक्सेलेरोमीटर और जायरोस्कोप जैसे सेंसर का उपयोग करता है. एक प्रेस विज्ञप्ति में, ऐप्पल ने कहा कि यह सुविधा बढ़ी हुई सटीकता के लिए "उन्नत ऐप्पल-डिज़ाइन गति एल्गोरिदम को वास्तविक दुनिया ड्राइविंग और क्रैश रिकॉर्ड डेटा के दस लाख घंटे से अधिक के साथ प्रशिक्षित" पर भी निर्भर करती है.

 

Apple का वीडियो और समर्थन दस्तावेज़ कार क्रैश डिटेक्शन फ़ीचर के बारे में अतिरिक्त जानकारी को रेखांकित करता है, जिसमें महत्वपूर्ण सुरक्षा विचार शामिल हैं.

Best Mobiles in India

English summary
Apple says that if a serious car accident is detected, users will interact with the Apple Watch if they are wearing it. Otherwise, users interact with the iPhone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X