तो क्या वाकई बंद हो जाएगा सोनी स्मार्टफोन का बिजनेस!

|

विश्व की प्रमुख इलैक्ट्रॉनिक्स जापानी कंपनी सोनी अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अगले साल तक लाभ न देने वाले स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करने की योजना बना रही है। काजु हिराइ (सीईओ, सोनी) की माने तो ‘जब तक स्मार्टफोन का बिजनेस सही चलता रहेगा हम इसे जारी रखेंगे, पर फायदा नहीं होने पर अगले वर्ष इसे खत्म करना ही अधिक उचित होगा।' सोनी को सस्ते एशियाई निर्माताओं, ऐपल इंक व सैमसंग से कड़ी टक्कर मिल रही है।

 

पढ़ें: सेल्फी लेने से पहले अब 100 बार सोचेंगे आप!

तो क्या वाकई बंद हो जाएगा सोनी स्मार्टफोन का बिजनेस!

काफी समय से अलाभकारी स्मार्टफोन क्षेत्र की वजह से हिराइ ने कंपनी में कुछ परिवर्तन किए हैं। इससे कुछ बदलाव आए हैं जैसेकि कंप्यूटर्स, इमेज सेंसर्स व वीडियो गेम्स आदि में कुछ मजबूती आई है।

पढ़ें: ऑफिस की प्रॉब्लम को दूर करेंगी डेस्क एक्सेसरीज

योशिनरी हशितानी (प्रवक्ता, सोनी) की माने 'योजना के अंतर्गत मोबाइल बिजनेस का नवीनीकरण बढ़त प्राप्त कर रहा है और अगले वित्त वर्ष में इसे लाभकारी बनाने के लिए हम प्रयास करेंगे। अभी फिलहाल मोबाइल बिजनेस को खत्म करने का हमारा कोई इरादा नहीं।' यानि दामों में कमी से कंपनी अगले वित्त वर्ष में मोबाइल बिजनेस से लाभ कमा सकती है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी सोनी के टीवी व मोबाइल कम्युनिकेशन बिजनेस को वोलैटिलिटी मैनेजमेंट की श्रेणी यानी कंपनी के लिए यह बिजनेस लाभप्रद नहीं है में रखा गया था। हिराई ने पहले भी कहा था कि वह इन बिजनेस से पैर खींचने की संभावना को खारिज नहीं कर सकते हैं और कंपनी इन यूनिट्स के लिए सही पार्टनर्स की तलाश में है और पार्टनर्स मिलते ही कंपनी इन यूनिट्स से छुटकारा पा ली।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The smartphone business of Sony is struggling, and next year will be the division's make-or-break year, according to Sony Corp. CEO Kazuo Hirai.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X