सोनी एक्‍सपीरिया टी 2 अल्‍ट्रा: बड़ी स्‍क्रीन के साथ ज्‍यादा बैटरी बैकप

Posted By:

ब्रांडेड फोन का बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है, हम अपने घरों मे भी ब्रांडेड चीजों को इस्‍तेमाल करना चाहते हैं। हम में से कई लोग ब्रांडेड सामान के इतने शौकीन होते हैं इसके लिए वे मनचाही कीमत भी देने का तैयार रहते हैं। जैसे अगर आप को टीवी लेनी तो एलजी या फिर सोनी ज्‍यादा लोगों की पंसद होती है वहीं मोबाइल में भी नोकिया, सैमसंग के अलावा सोनी के हैंडसेट पसंद किए जाते हैं।

पढ़ें: आ गया नोकिया एक्‍स 2, फ्रंट कैमरा के साथ मिलेगा ज्‍यादा पॉवर बैकप

लेकिन अगर आप म्‍यूजिक के शौकीन हैं तो सोनी हेडफोन के अलावा स्‍मार्टफोन आप ज्‍यादा पसंद करेंगे। सोनी हमेशा से ही अपनी ऑडियो क्‍वालिटी के जाना जाता है रहा इसी तरह सोनी के स्‍मार्टफोन में भी आपको दूसरी स्‍मार्टफोन के मुकाबले बेहतर ऑडियो क्‍वालिटी मिलेगी। स्‍मार्टफोन बाजार में सोनी भी एक जानमाना ब्रांड हैं जिसमें खेमें में कई हाई इंड और लो इंड दोनों तरह के स्‍मार्टफोन मौजूद हैं। आज हम आपके लिए सोनी एक्‍सपीरिया टी2 का रिव्‍यू लाए हैं, जो इस समय 22,899 रुपए में ऑनलाइन साइटों के साथ रीटेल मार्केट में उपलब्‍ध है।

पढ़ें: 6 कारण जिनकी वजह से ब्‍लैकबेरी जेड 3 खरीदने वाला फायदे में रहेगा

सोनी एक्‍सपीरिया टी 2 अल्‍ट्रा

- एंड्रायड 4.3 जैलीबीन ओएस
- 6 इंच की टीएफटी कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन
- 1.4 गीगाहर्ट क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन MSM8928 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर
- 32 जीबी एक्‍पेंडेबल मैमोरी
- वाईफाई
- फुल एचडी स्‍क्रीन
- 13 मेगापिक्‍सल प्राइमरी कैमरा
- 1.1 मेगापिक्‍सल सेकेंडरी कैमरा

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

टी 2 अल्‍ट्रा की डिजाइन सोनी के हाईइंड रेंज जेड सीरीज से काफी मिलती जुलती है, ये न सिर्फ स्‍लीक और स्‍लिम है बल्‍कि देखने में भी इसका लुक काफी प्रोफेशनल है। सोनी ने टी 2 अल्‍ट्रा में ग्‍लॉसी फिनिश दी है जो ग्‍लास फिनिश की तरह लगती है। हालाकि इसमें वाटर और डस्‍ट प्रूफ टेक्‍नालॉजी नहीं दी गई है लेकिन सैमसंग और एलजी के हाईइंड हैंडसेट से ज्‍यादा बेहतर दिखता है।

टी2 अल्‍ट्रा में 6 इंच की टीएफटी स्‍क्रीन दी गई है जो 1280 x 720 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, स्‍क्रीन में 80 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है साथ ही वर्चुअल होम बटन भी स्‍क्रीन दी गई है। हालाकि 720 पिक्‍सल की स्‍क्रीन 1080 पिक्‍सल के मुकाबले उतनी ज्‍यादा शॉप व्‍यू नहीं दे पाती लेकिन इस रेंज के फोन्‍स में इसकी स्‍क्रीन अच्‍छी है।

टी 2 में एंड्रायड 4.3 ओएस के साथ 1 जीबी रैम दी गई है इसके साथ इसमें 8 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। वहीं प्रोसेसर पर नजर डालें तो फोन में क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर दिया गया है जो क्‍वॉड कोर 1.4 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करता है।

टी 2 में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जो कम रोशनी में अच्‍छी तस्‍वीरें खींचता है लेकिन जूम करने के बाद ज्‍यादा बेहतर फोटो क्‍वालिटी आपको नहीं मिलेगी। फोन में दिए गए कैमरो का सेटिंग इंटरफेस काफी आसान है । इसके अलावा यूजर चाहें तो कैमर के फीचरों को बढ़ाने के लिए कई ऐप्‍स भी इंस्‍टॉल कर सकता है। वहीं वीडियो कॉल के लिए ट2 में 1.1 मेगापिक्‍सल का सकेंडरी कैमर लगा हुआ है।

टी 2 अल्‍ट्रा में दो सिम स्‍लॉट दिए गए हैं जिसमें ये पहले सिम 3जी सर्विस प्रयोग की जा सकती है जबकि दूसरे सिम में 2जी सर्विस हालाकि आप पहले सिम में भी 2जी सर्विस प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा वाईफाई, ब्‍लूटूथ, यूएसबी, ग्‍लोनॉस, एनएफसी जैसे फीचर भी फोन में दिए गए हैं। फोन की कॉलिंग क्‍वालिटी अच्‍छी है।

टी 2 अल्‍ट्रा में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 2 दिन का बैकप आराम से देती है लेकिन अगर आप हमेश फोन में इंटरनेट गेम और वीडियो कॉल वगैरह करते हैं तो हो सकता है ये 2 दिन से कम बैटरी बैकप दे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

<center><iframe width="100%" height="510" src="//www.youtube.com/embed/HsNanSMPqbE" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
तमिलनाडु: शंकर मर्डर केस में कोर्ट ने सुनाई 6 लोगों को मौत की सजा
तमिलनाडु: शंकर मर्डर केस में कोर्ट ने सुनाई 6 लोगों को मौत की सजा
  अमृतसर: शादी समारोह में ताबड़तोड़ चली गोलियां, 2 लोगों की मौत
अमृतसर: शादी समारोह में ताबड़तोड़ चली गोलियां, 2 लोगों की मौत
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot