कम कीमत में पेश हुए Sony Xperia XA2, XA2 Ultra और Xperia L2

Written By:

सोनी ने हाल ही में CES 2018 के दौरान तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. इनमें Sony Xperia XA2, XA2 Ultra मिड रेंज स्मार्टफोन जबकि Xperia L2 एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. यह सभी हैंडसेट यूएस में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध हैं, इनकी शिपिंग अलगले महीने से शुरू होगी. कंपनी ने अब इन स्मार्टफोन की कीमत भी रिवील कर दी है. कंपनी ने कम्पटीशन को ध्यान में रखते हुए इन स्मार्टफोन को काफी किफायती कीमत में पेश किया है. यदि फोन के कैमरा, डिज़ाइन और कीमत सभी चीजों को ध्यान में रखें तो यह मार्केट में ग्राहकों को इम्प्रेस करने में कामयाब हो सकते हैं.

कम कीमत में पेश हुए Sony Xperia XA2, XA2 Ultra और Xperia L2

Sony Xperia XA2 की कीमत कंपनी ने $350 रखी है, जो कि भारत के अनुसार 22,260 रुपए तक होगी. XA2 Ultra को कंपनी ने $450 में पेश किया है, यानी कि करीब 28,620 रुपए में जबकि Xperia L2 की कीमत $250 यानी कि 15,900 रुपए के करीब है. यह तीनों ही डिवाइस फिलहाल यूएस में सेल के लिए पेश होंगे.

स्पेसिफिकेशन Xperia XA2 और Xperia XA2 ultra

Sony Xperia XA2 में 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है और इस पर कॉर्निंग गोरिला ग्लास पैनल भी दिया गया है. वहीं सोनी एक्स्पीरिया XA2 अल्ट्रा में 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. सोनी एक्स्पीरिया XA2 में सिंगल 8 मेगापिक्सल का 1/4 इंच एक्स्मोर R मोबाइल इमेज सेंसर के लिए दिया गया है, जो कि 120 डिग्री के f/2.4 वाइड एंगल लेंस के साथ आता है. Sony Xperia XA2 अल्ट्रा में डूअल सेल्फी कैमरा सेटअप है. यह 16 मेगापिक्सल 1/2.6 इंच एक्स्मोर RS मोबाइल सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है, जिसमें 88 डिग्री, f/2.0 वाइड एंगल लेंस है. दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. जबकि रियर कैमरा दोनों में 23 मेगापिक्सल का एक्स्मोर RS सेंसर है, यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी सपोर्ट करता है.

कम कीमत में पेश हुए Sony Xperia XA2, XA2 Ultra और Xperia L2

दोनों ही डिवाइस एंड्रायड oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं. इनमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 SoC प्रोसेसर दिया गया है. Xperia XA2 में 3जीबी की रैम है और Xperia XA2 अल्ट्रा में 4जीबी की रैम दी गई है. दोनों ही फोन 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएंगे जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं.

सोनी के इन दोनों स्मार्टफोन में Qnovo एडाप्टिव चार्जिंग और क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है. Sony Xperia XA2 में 3300mAh बैटरी है और Sony Xperia XA2 अल्ट्रा में 3580mAh बैटरी है.

Sony Xperia L2

Sony Xperia L2 स्मार्टफोन 5.5 इंच की HD डिस्प्ले के साथ आता है, इसमें मीडियाटेक MT6737T प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन में 3जीबी की रैम और 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसे 256जीबी तक और बढ़ा सकते हैं. सोनी के इस स्मार्टफोन में 13मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि 120 डिग्री के वाइड एंगल लेंस के साथ आता है. इस कैमरे से 4K रेसोल्यूशन शूटिंग की जा सकती है.

English summary
The company has now revealed the pricing of the Sony Xperia XA2, Xperia XA2 Ultra and Xperia L2. These smartphone comes in mid range segment.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot