44,990 रुपए कीमत के साथ लॉन्च हुआ Sony Xperia XZ1,जानें फीचर्स

By Neha
|

जापान की कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने 25 सितंबर को दिल्ली में आयोजित इवेंट में अपना फ्लैगशिप डिवाइस Xperia XZ1 लॉन्च कर दिया। इंडिया में इस फोन को 44,990 रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। लॉन्च के बाद आज से ही ये फोन ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर्स पर अवेलेबल होगा। कंपनी ने इस फोन को खरीदने पर कस्टमर्स के लिए कुछ ऑफर पेश किए हैं। आईए जानते हैं इन ऑफर्स और फोन के फीचर्स के बारे में।

 
 44,990 रुपए कीमत के साथ लॉन्च हुआ Sony Xperia XZ1,जानें फीचर्स

डिस्काउंट ऑफर -

डिस्काउंट ऑफर -

सबसे पहले ऑफर्स की बात करें, तो Sony Xperia XZ1 को खरीदने पर एचडीएफसी क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने पर 5 परसेंट कैशबैक यानी 44,990 रुपए पर करीब 2,249 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। अब बात करते हैं इस फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

अब मोबाइल में छेड़छाड़ पहुंचा सकती है सीधे जेल!अब मोबाइल में छेड़छाड़ पहुंचा सकती है सीधे जेल!

डिजाइन और कलर वेरिएंट-
 

डिजाइन और कलर वेरिएंट-

सोनी Xperia XZ1 डिजाइन की बात करें, तो ये कंपनी के अब तक के बाकी फोन की तरह ही है। कंपनी का कहना है कि Xperia XZ1 मेटल यूनीबॉडी लूप सरफेस से निर्मित है। खास फीचर्स में इसमें 3D Creator दिया गया है, जिसमें 4 मोड face, head, freeform और food शामिल हैं। फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर फीचर मौजूद है, जो पावर बटन के रूप में है। अगर इसके कलर वेरिएंट की बात करें, तो ये मूनलाइट ब्लू, वीनस पिंक, वार्म सिल्वर और ब्लैक रंग में अवेलेबल होगा। अब जानते हैं इसके अन्य फीचर्स के बारे में।

डिस्प्ले और कैमरा-

डिस्प्ले और कैमरा-

इसमें 1080x1920 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 5.2 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है। साथ ही इसमें गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 में 19 मेगापिक्सल का मोशन आई एक्समॉर आरएस सेंसर कैमरा है। इससे आप 4के वीडियो भी रिकॉर्ड कर पाएंगे। रियर कैमरा 5 एक्सिस स्टेबलाइज़ेशन और 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड से स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकेगा। फ्रंट पैनल पर सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 में एफ/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें सोनी के एक्समॉर आरएस मोबाइल इमेज सेंसर का इस्तेमाल हुआ है।

रैम और स्टोरेज-

रैम और स्टोरेज-

Sony Xperia XZ1 में 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम और ग्राफिक्स के लिए 540 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसमें 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इस स्मार्टफोन में 64 जीबी का स्टोरेज है, जिसे बढ़ाकर 256 जीबी तक कर सकते हैं।

<strong>जियो की होगी छुट्टी, ये टेलीकॉम कंपनी दे रही है 30GB डेटा बिल्कुल फ्री</strong>जियो की होगी छुट्टी, ये टेलीकॉम कंपनी दे रही है 30GB डेटा बिल्कुल फ्री

बैटरी और कनेक्टिविटी-

बैटरी और कनेक्टिविटी-

पावर के लिए 2700 एमएएच की बैटरी है, जो 3.0 क्विक चार्ज की क्षमता रखती है। पानी और धूल से सुरक्षा के लिए इसे आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी, यूएसबी टाइप-सी और जीपीएस शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Sony Xperia XZ1 smartphone launched in india. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X