SpiceJet के सिस्टम पर हुआ रैंसमवेयर अटैक, कई उड़ानें हुई प्रभावित

|

बुधवार सुबह प्रस्थान के लिए निर्धारित स्पाइसजेट एयरलाइंस (SpiceJet Airlines) की कई उड़ानें एयर कैरियर पर एक कथित रैंसमवेयर अटैक (Ransomware Attack) के कारण प्रभावित हुईं। इस कारण पैसेंजर फंसे रहे। इससे पहले एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट पर मंगलवार रात में भी एक साइबर अटैक हुआ। इस साइबर अटैक के कारण एयरलाइन का सिस्टम प्रभावित हुआ, जिससे उसका ऑपरेशन धीमा पड़ गया। इसके साथ ही कंपनी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि अब हालात सामान्य बताये जा रहे हैं।

 
SpiceJet के सिस्टम पर हुआ रैंसमवेयर अटैक, कई उड़ानें हुई प्रभावित

SpiceJet ने रैंसमवेयर अटैक की दी Twitter पर जानकारी

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने अपने आधिकारिक ट्विटर के सहारा लेते हुए ट्वीट करके बताया कि हमारे कुछ सिस्टमों को कल रात रैंसमवेयर अटैक (Ransomware Attack) के प्रयासों का सामना करना पड़ा। जिसने आज सुबह की उड़ानों को प्रभावित किया है। हमारी आईटी टीम ने इस स्थिति पर काबू पा लिया है और उसे ठीक कर लिया गया है। एयरलाइन की उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं।

इस बीच, जैसे ही हवाईअड्डों (Airports) पर फंसे यात्रियों ने देरी पर चिंता जताई, तो ग्राउंड स्टाफ ने उन्हें सूचित किया कि 'सर्वर डाउन है'। इसके बाद कई यात्रियों ने Twitter का सहारा लेते हुए SpiceJet की सर्विस पर सवाल उठाए हैं।

SpiceJet के सिस्टम पर हुआ रैंसमवेयर अटैक, कई उड़ानें हुई प्रभावित

इसके अलावा आपको बता दें कि सूत्रों ने यह भी कहा कि स्पाइसजेट की कुछ उड़ानें पिछले सप्ताह दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर कुछ समय के लिए रुकी हुई थीं क्योंकि एयरलाइन द्वारा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को डेली पेमेंट में देरी हो रही थी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ के कारण डेली पेमेंट प्रोसेस में देरी हुई और उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
SpiceJet: Ransomware Attack On SpiceJet System, Many Flights Affected

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X