Spotify ने अपने प्लेटफॉर्म से पॉलिटिकल एड को किया बैन

|

चुनावों में सोशल मीडिया पर का गलत इस्तेमाल करके लोगों को गुमराह किया जाता है... जिसे देखते हुए कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने पॉलिटिकल कंटेंट को बैन किया है... इसी कड़ी में लेटेस्ट नाम Spotify का जुड़ा है... Spotify, एक स्वीडिश ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी है जिसमे आप अपनी पसंद के गानों को बेहतरीन क़्वालिटी ऑडियो और तेज़ स्ट्रीमिंग के साथ सुन सकते हैं।

Spotify ने अपने प्लेटफॉर्म से पॉलिटिकल एड को किया बैन

 

Spotify ने लिया बड़ा फैसला

Spotify के इस फैसले ने इस कंपनी को गूगल, ट्विटर और दूसरे ऐसे ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म की कतार में खड़ा कर दिया है जिन्होंने अपने प्लेटफॉर्म्स पर राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक लगा दी है... वहीं दूसरी तरफ फेसबुक जैसा बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म अबतक इस बारे में अपना मन नहीं बना पाया है... Spotify ने राजनीतिक विज्ञापनों को अनिश्चित समय के लिए अपने प्लेटफार्म से बैन किये है।

यह भी पढ़ें:- शाओमी के कुछ स्मार्ट डिवाइस, जिन्हें साल 2020 में इंडियन मार्केट में किया जाएगा लॉन्च

भविष्य में अपनी इस पालिसी में किसी भी तरह के बदलाव के बारे में कंपनी खुद बताएगी। व्यापार प्रकाशन एड एज को दिए गए स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया की, "इस समय हमारे पास, हमारी प्रक्रिया, सिस्टम और टूल्स में उस तरह के आवश्यक स्तर की दृढ़ता नहीं है, जिससे हम ऐसे कंटेंट की समीक्षा कर सकें।" उनका कहना है कि, "हम अपने इस निर्णय पर पुन: मूल्यांकन कर सकते हैं, क्योंकि हमने अपनी क्षमताओं को विकसित करना जारी रखा है।"

Spotify ने बनाया नाम

Spotify ने अपना फैसला अमेरिका में 2020 के राष्ट्रपति को ध्यान में रखते हुए लिया है... कंपनी अपने प्लेटफार्म के ज़रिये किसी भी तरह की गलत जानकारी को फैलने नहीं देना चाहता।

आकड़ों के हिसाब से देखा जाये तो Spotify के 24.8 करोड़ यूजर्स हैं, इन यूजर्स में 79 मार्केट के 11.3 करोड़ सब्सक्राइबर्स भी शामिल हैं इस app के ज़रिये आप यूजर्स हिंदी और इंग्लिश के साथ Punjabi, Tamil, Telugu, Malayalam और Bengali भाषाओं में भी गाने सुन सकते हैं... इसके साथ ही Spotify में आप ऑरिजनल और एक्सक्यूसिव पोडकास्ट जैसे 'द जो बडेन पोडकास्ट' और 'एमी शूमर प्रेजेंट्स का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

 

ad free customized म्यूजिक कंटेंट

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि Spotify ने नया प्रीमियम फैमिली प्लान लांच किया है... Rs 179 के मंथली रिचार्ज पर आप अपनी फॅमिली के साथ ad free customized म्यूजिक कंटेंट और पोडकास्टस का मज़ा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- 2020 में संभल कर करें ऑनलाइन पेमेंट्स, ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर साइबर अटैक का खतरा

इस प्लान में आपको एक मास्टर अकाउंट के साथ साथ फॅमिली के लिए 6 यूजर अकाउंट मिलते हैं. इसके साथ ही आपको 4,50,000 से ज्यादा पॉडकास्ट टाइटल्स और 5 करोड़ सॉन्ग मिलेंगे. आपको बतादें की मंथली पाटमेंट मास्टर अकाउंट के ज़रिये ही होगा।

टेक्नोलॉजी दुनिया की तमाम ख़बरों को जानने और लगातार उससे अपडेट रहने के लिए आप हमारी वेबसाइट यानि हिंदी गिज़बॉट के साथ जुड़ सकते हैं। हम आपको टेक्नोलॉजी की सभी लेटेस्ट ख़बरों को हिंदी में बताते हैं। आप इसके लिए हमे फेसबुक और हेलो पर फॉलो भी कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
People are misled on social media in elections… Given this, many social media platforms have banned political content… This link is linked to the latest name Spotify… Spotify, a Swedish is an online music streaming company in which you can listen to songs of your choice with great quality audio and fast streaming.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X