स्‍टीव जॉब्‍स का सपना था एक आईकार बनाना

|
स्‍टीव जॉब्‍स का सपना था एक आईकार बनाना

स्‍टीव जॉब्‍स एक ऐसा नाम है जो सदियों के लिए पूरी दुनिया में अमर हो चुका है। एप्‍पल के जनक स्‍टीव जॉब्‍स ने पूरी दुनिया को आईफोन और आईपैड जैसे प्रोडेक्‍ट दिए जिनका लोहा आज भी पूरी दुनिया में माना जाता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि स्‍टीव जॉब्‍स केवल तकनीकी जगत तक ही सीमित नहीं रहना चाहते थे वे ऑटो सेक्‍टर में भी अपनी एप्‍पल का दबदबा कायम करना चाहते थे। अभी हाल ही में जेक्रू कंपनी के सीईओ, एप्‍पल बोर्ड के मेंबर और स्‍टीव जॉब्‍स के करीबी दोस्‍त रहें मिक्‍की ड्रैक्‍सलर ने खुलासा किया है कि स्‍टीव जॉब्‍स एक आईकार भी बनाना चाहते थे।

 

वे एक ऐसी कार डिजाइन करना चाहते थे जो बाजार में हर कार को पीछे छोड़ दे फिर वो बात चाहें फीचरों की हो या फिर माइलेज की, फास्‍ट कंपनी कान्‍फ्रेंस का उदघाट्न करते हुए मिक्‍की ड्रैक्‍सलर ने कहा एप्‍पल वेबसाइट के माध्‍यम से अमेरिकी ऑटो बाजार में नजर रखे हुए थी।

एक अनुमान के अनुसार यूएस में 90 प्रतिशत कारों में आईपॉड कनेक्‍टीविटी का ऑप्‍शन दिया होता है। हम आपके बता दें अमेरिकी देशों में एप्‍पल उत्‍पादों के प्रति लोग दीवाने रहते हैं। स्‍टीव जॉब्‍स पूरी दुनिया को एक अलग नजरिए से देखते थे।

वे इस बात से खुद ही आश्‍चर्यचकित थे कि पूरी दुनिया में इतने ढेर सारे गैजेटो के बीच आईपैड, आईफोन और आईपॉड जैसे उत्‍पाद इतने पॉपुलर हो गए। स्‍टीव जॉब्‍स चाहते थे वे एक ऐसी कार बनाएं जो बाजार में 50 प्रतिशत ऑटो बाजार में अपनी धाक जमा ले। मगर उससे पहले ही कैंसर के कारण स्‍टीव जॉब्‍स दुनिया से चल बसे। मगर फिर भी उम्‍मीद की जा रही है उनका आईकार बनाने का सपना एक दिन जरूर साकार होगा।

 

ये हैं भारत में सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले स्‍मार्टफोन

एयरटेल ने भारत में ब्‍लॉक की कई बड़ी वेबसाइट

आने वालीं नई तकनीकें हैरान कर देंगी आपको

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X