Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

|

ओप्पो कंपनी हमेशा से एक इनोवेटिव कंपनी रही है, जो कि अपने नए स्मार्टफोन में कुछ ना कुछ नए इनोवेशन लेकर आती है और यूज़र्स उसे काफी पसंद करते हैं। ऐसा ही काम ओप्पो कंपनी के एक नए फोन ने भी किया है। ओप्पो कंपनी के इस नए फोन का नाम ओप्पो रेनो 4 प्रो है।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

 

यह फोन काफी सारे खास फीचर और इनोवेशन के साथ आता है। ओप्पो कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के लिए यूज़र्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस पाया है। सीएमआर रिसर्च सर्वे के मुताबिक बैटरी लाइफ और Swift चार्जिंग के मामले में ओप्पो कंपनी ने काफी अच्छा रैंक हासिल किया है।

सभी स्मार्टफोन ब्रांड में से जब बात ओप्पो की बात होती है, तो इसके चार्जिंग टाइम में सेटिस्फाई परसेंटेज 94% रहता है और बैटरी बैकअप से सेटिस्फाई परसेंटेज 95% रहता है। इससे पता चलता है कि ओप्पो ब्रांड चार्जिंग टाइम और बैटरी बैकअप के मामले में एक अच्छा ब्रांड है।

ओप्पो ब्रांड की खास उपलब्धियों को बनाए रखने के लिए रेनो 4 प्रो आजकल यूजर्स का भरोसा जीत रहा है। आइए हम आपको इस बेस्ट प्रॉडक्ट ओप्पो रेनो 4 प्रो के बारे में बताते हैं।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

बेजल-लैस 3डी बॉर्डरलैस सेंस स्क्रीन

Oppo Reno 4 Pro की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। ये एक 3डी डिस्प्ले जो बॉर्डरलेस सेंस सुपर एमोलेड डिस्प्ले भी कहलाती है। इसे दूसरे और आसान शब्दों में कहें तो ये फोन 3D Borderless Sense Screen के साथ आता है। इस फोन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है और टच सैंपलिंग रेट भी 180 हर्ट्ज़ है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 92.01% है और इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन का डिस्प्ले रिजॉल्यूशन 2400x1080 फुल एचडी+ वाला है।

 

इन सभी चीजों के अलावा ये फोन TÜV Rheinland Full Care Display Certification हासिल किया है। इसका मतलब है कि स्क्रीन मिनिमाइज़ करने पर भी आंखों पर जोर नहीं पड़ता है। जो लोग इस फोन में पढ़ना चाहते हैं वो इसमें Eye Care Mode भी चालू कर सकते हैं।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

बेहतरीन पर्फेक्शन वाला फोन

इस फोन का वजन 161 ग्राम है और 6.5 इंच की डिस्प्ले के साथ ये एक लाइट वेट वाला स्मार्टफोन है। इस फोन के कॉर्नर्स भी हल्के मुड़े हुए होते हैं। इसकी वजह से इस फोन को एक हाथ से हैंडल करना काफी आसान होता है। इसके अलावा फोन का कलर, 3D curved back, premium-matte फिनिश काफी शानदार है। इस फोन को दो कलर Starry Night और Silky White में खरीद सकते हैं।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

पॉवरफुल, ऑल-डे परफॉर्मर

Oppo Reno 4 Pro एक पॉवरफुल 4000 एमएएच की एक बड़ी बैटरी के साथ आता है। ये फोन दुनिया की सबसे ज्यादा फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ये फोन 65W के SuperVOOC 2.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ये फोन सिर्फ 36 मिनट में फुल चार्ज हो सकता है। वहीं इस फोन को सिर्फ 5 मिनट चार्ज करके यूज़र्स 4 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं। इस फोन की चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बाद लॉ बैटरी की समस्या एकदम खत्म हो जाएगी।

अब जब ऐसी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी किसी डिवाइस में होगी तो उसकी सुरक्षा का ख्याल भी रखना जरूरी होगा। ओप्पो कंपनी ने इसकी भी व्यवस्था की है। VOOC Flash Charge System पांच लेयर्स की प्रोटेक्शन प्रोवाइड करती है, जो German independent safety authority, TUV Rheinland से सर्टिफाइड भी है। इस फोन की बैटरी एक प्रोटेक्शन चिपसेट के साथ आती है जो वोल्टेज और करंट को मॉनिटर करता है, ताकि सुरक्षा बनी रहे। अगर इस प्रोटेक्शन चिपसेट को लगेगा कि कुछ गलत हो रहा है तो वो करंट को तुरंत रोक देगा ताकि कोई दुर्घटना होने से बच जाए।

इस फोन में एक सुपर पॉवर सेविंग मोड भी है, जो इसके पॉवर ड्रेन को कम कर देता है। इसलिए अगर आप फोन को चार्ज करना भूल गए हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप इस मोड को ऑन करके 1.5 घंटे तक व्हाट्सऐप चैट, 77 मिनट कॉलिंग कर सकते हैं वो भी सिर्फ बची हुई आखिरी के 5% बैटरी में। ये डिवाइस सुपर नाइट टाइम स्टैंडबाय के साथ भी आता है, जिसके जरिए सिर्फ 2% पॉवर में 8 घंटे तक ये फोन आपके स्लिप पैटर्न का ट्रैक कर सकता है।

अब इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो ये फोन Qualcomm Snapdragon 720G SoC के साथ आता है। जो सिंंगल चीज में पर्फोमेंस को 46% बढ़ा देता है और मल्टी कोर पर्फोमेंस में 22% बढ़ाता है। ओप्पो कंपनी ने अपने इस डिवाइस में मल्टी कूलिंग सिस्टम भी दिया है, जो इसकी ग्राफिक्स क्षमता को भी बढ़ाता है।

सबकुछ डीटेल में कैप्चर करने वाला क्वॉड कैमरा

Oppo Reno 4 में कंपनी ने तीन कैमरे दिए हैं। इसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोमिक सेंसर के साथ आता है।

इस फोन के कैमरा सेटअप में एक से बढ़कर एक कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। AI कलर पोर्ट्रेट फीचर आपके सब्जेक्ट के शॉट को नेचुरल कलर के साथ हाईलाइट करने में मदद करता है। इसके साथ-साथ आप बैकग्राउंट को ब्लैक एंड व्हाइट भी कर सकते हैं जो एक सिनेमैटिक लुक देगा। रेनो 4 प्रो का कैमरा ऐप फीचर चार मोनोक्रोम कलर फिल्टर्स के साथ आता है।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

इस फोन के कैमरा से वीडियो शूट करना भी काफी मजेदार है। इससे शेक फ्री वीडियो शूट किया जा सकता है। इसमें कंपनी ने Ultra Steady Video 3.0 कैमरा हार्डवेयर दिया है, जो इस फोन से एक बढ़िया वीडियो रिकॉर्ड करने में मदद कर सकता है।

नाइट फ्लेयर पोर्ट्रेट मोड ऑटोमैटिक तरीके से आपके पिक्चर्स को अच्छा बनाने का काम करता है। इस फोन के पिछले कैमरा में अल्ट्रा डार्क मोड फीचर है और अगले कैमरे में अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड दिया हुआ है, जो इस फोन से ली गई पिक्चर्स को कम रोशनी वाले एरिया में भी अच्छा बना देता है।

Oppo Reno 4 Pro से 108 मेगापिक्सल की पिक्चर्स भी क्लिक कर सकते हैं। हाई रिजॉल्यूशन एल्गोरिद्म की वजह से इस फोन के कैमरे से काफी अच्छी पिक्चर्स क्लिक की जा सकती है। इस फोन के कैमरे से 960FPS AI Slow-motion वीडियो भी 720P पर रिकॉर्ड कर सकते हैं।

ओप्पो कंपनी के बाकी स्मार्ट प्रॉडक्ट्स

ओप्पो कंपनी सिर्फ स्मार्टफोन पर ही सीमित नहीं है। अब कंपनी अपने स्मार्ट ऑडियो डिवाइस और विरिएबल्स के साथ भी मार्केट में आ रही है। इस ब्रांड ने हाल ही में एक Enco Wireless earbuds और true wireless headphones को मार्केट में लॉन्च किया है, जिसे यूज़र्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

विरिएबल्स की बात करें तो कंपनी ने हाल ही में अपना स्मार्टवॉच लॉन्च किया है। ओप्पो कंपनी के ये नई स्मार्टवॉच फ्लैक्सिबल कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले के साथ पेश की गई है। इस वॉच की दाहिने तरफ दो फिज़िकल बटन दिए गए हैं। इस वॉच में 6.1 इंच की पेरीमीटर में एक वर्गाकार डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 320*360 पीपीआई है। इसके अलावा इसकी पिक्सल डेंसिटी भी 301 पीपीआई की पिक्सल है। इस वॉच की ब्राइटनेस की बात करें तो इसकी मैक्सिम ब्राइटनेस 500 निट्स की है।

ये स्मार्टवॉच जब पॉवर सेविंग मोड में रहेगा तो भी मैसेज नोटिफिकेशन, स्टेप ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे जैम को करता रहता है। इसके अलावा इसमेमं कंपनी ने वर्कआउट और फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक करने का भी फीचर दिया है। इससे आप रियल टाइम हार्ट मॉनेटरिंग का भी पता लगा सकते हैं। इसके अलावा इस वॉच में 5ATM वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग, पांच इनबिल्ट सेंसर भी मिलेंगे।

इन सभी डिवाइस की कीमत और ऑफर्स

इस वॉच को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसका पहला वेरिएंट 41 एमएम का है, जिसमें कंपनी ने 300 एमएएच की बैटरी दी है। ये बैटरी स्मार्ट मोड में इस वॉच का बैटरी बैकअप 24 घंटे तक का है। इसके अलावा पॉवर सेविंग मोड में इसका बैटरी बैकअप 14 दिन का हो जाता है। इस वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपए है।

इसका दूसरा वेरिएंट 46 एमएम का है, जिसमें कंपनी ने 430 एमएएच की बैटरी दी है। इसका स्मार्ट मोड में बैटरी बैकअप 36 घंटे तक का है और पॉवर सेविंग मोड में ये 21 दिन तक चल सकता है। इस वेरिएंट की कीमत 19,990 रुपए है। इन दोनों वॉच की बिक्री भारत में 10 अगस्त से शुरू हो जाएगी। ये स्मार्टवॉच VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिसके जरिए आप अपने स्मार्ट वॉच को सिर्फ 75 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

Oppo Reno 4 Pro की कीमत की बात करें तो इस फोन को कंपनी ने 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इस फोन की कीमत 34,990 रुपए है। इस फोन को कंपनी ने स्टारी नाइट और सिल्की वाइट कलर में पेश किया है। इस फोन की बिक्री भी 5 अगस्त यानि कल से ही अमेज़न, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, पेटीएम मॉल और टाटा सिल्क पर शुरू हो जाएगी। इस फोन के ऑफर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने कुछ चुनिंदा बैंक के कार्ड से खरीदने पर 10% का कैशबैक मिल रहा है। लिहाजा, आप अगर चाहें तो आज ही इस बेहतरीन ओप्पो स्मार्टफोन को अपने घर ला सकते हैं। ओप्पो रेनो प्रो के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप इस लिंक को क्लिक कर सकते हैं। ओप्पो कंपनी काफी आकर्षित ऑफर्स के लिए एक नए oppocare+ के साथ आई है।

इन सभी चीजों के अलावा ओप्पो कंपनी ने अपनी एक नई चीज से लोगों को रू-ब-रू कराया है और उसका नाम AR Flagship Store है। इस स्टोर पर ग्राहक फोन की अनबॉक्सिंग का अनुभव ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी वो घर बैठे नए ओप्पो फोन का अनुभव कर सकते हैं।

Oppo Reno 4 Pro: स्टाइलिश, पॉवरफुल और प्रीमियम स्मार्टफोन

बाकी सभी से अच्छा

इंडस्ट्री के कुछ सबसे स्मार्ट डिवाइस की एक शानदार लाइन-अप के साथ, ओप्पो ने सबसे आगे बढ़ने के लिए यूज़र्स का काफी भरोसा जीता है। इस ब्रांड ने न केवल स्मार्टफोन सेगमेंट में अपना वर्चस्व कायम किया है, बल्कि कुशलता से दूसरे स्मार्ट डिवाइस में भी कामयाबी हासिल की है। इसकी वजह से ओप्पो कंपनी इंडस्ट्री में एक प्रीमियम ब्रांड के रूप में उभर कर सामने आई है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
Of all the smartphone brands, when it comes to Oppo, its charging time is 94% and its battery backup is set to 95%. Reno 4 Pro is winning the trust of users nowadays to maintain the special achievements of the Oppo brand. Let us tell you about this best product Oppo Reno 4 Pro.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X