हर रोज इंटरनेट पर ये देखते हैं भारतीय, लग चुकी है आदत

Written By:

अगर आप इंटरनेट यूजर हैं, तो इंटरनेट पर आप ऐसी कई चीजें मौजूद हैं, जिन्हें यूजर्स हर रोज उपयोग करते हैं। इन में सोशल मीडिया भी शामिल हो चुका है। हालिया एक सर्वे में भारतीय यूजर्स को लेकर एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

इस सर्वे में ये भी पता लगा कि क्या चीज है, जिसे देखे बिना भारतीय रह नहीं पाते हैं और हर रोज देखना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि भारतीय यूजर्स हर रोज अपने मेल्स चैक करना पसंद करते हैं और मेल्स को देखे बिना रह नहीं पातें हैं, चाहें वह छुट्टी पर ही क्यों न हों।

हर रोज इंटरनेट पर ये देखते हैं भारतीय, लग चुकी है आदत

आइएएनएस की खबर के मुताबिक, साइबर सिक्योरिटी फर्म मकैफी के एक सर्वे में 29 फीसदी लोगों ने ये माना कि वह दिनभर मेल चैक करना पसंद करते हैं। सर्वे में भाग लेने वाले लोगों ने माना कि वह ऑफिस और काम के दौरान ही नहीं बल्कि छुट्टियों में भी लगातार मेल चैक करते रहते हैं। बता दें कि फर्म ने ये सर्वे वैकेशन के दौरान यूजर्स के बिहेवियर और मूड को समझने के लिए कराया था।

6जीबी रैम वाला Xiaomi का ये स्मार्टफोन हुआ 3000 रुपए सस्ता

इस सर्वे में करीब 60 फीसदी लोग भारतीय थे, जिन्होंने माना कि वह ये जानते हुए भी कि इससे अलग रहना उन्हें सुकून देगा, छुट्टियों में भी कम से कम एक घंटे का समय निकालकर मेल चैक करते हैं और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। ये सर्वे इस बात का इशारा भी करता है कि टेक्नोलॉजी ने हमें इतना आदी बना दिया है कि फुर्सत में भी हम इससे जुड़े रहना पसंद करते हैं।

डेटा ट्रांसफर करने OnePlus ने पेश की खास ऐप्लिकेशन

मकैफी में इंजीनियरिंग विभाग के वाइस-प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक वेंकट कृष्णापुर ने कहा, 'छुट्टियां, इन डिवाइसेस से फुर्सत पाने का एक आदर्श मौका हो सकती हैं, लेकिन ज्यादातर भारतीय फिर भी ऐसा करते हैं, मतलब इनसे जुड़े रहते हैं।' सर्वे में ये भी पाया गया कि चार में से तीन भारतीय असुरक्षित वाईफाई का इस्तेमाल करने से भी नहीं हिचकिचाते हैं और असुरक्षित वाईफाई का इस्तेमाल ज्यादातर यूजर्स सोशल मीडिया के लिए करते हैं।

English summary
According to a latest survey from Cyber Security firm McAfee, Most Indians on holiday can't spend a day sans emails.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot