Subscribe to Gizbot

एक्‍पी से विंडो 8 करिए अपग्रेड और पाइए 6000 रुपए

Posted By:

विंडो एक्‍पी यूजरों के लिए एक खुशखबरी है, माइक्रोसॉफ्ट अब विंडो एक्‍सपी अपग्रेड करने के बदले आपको 6000 रुपए देगा। माइक्रोसॉफ्ट ये राशि विंडो 8 अपग्रेड करने एवज में देगा। हम आपको बता दें माइक्रोसॉफ्ट 8 अप्रेल से विंडो एक्‍सपी का सपोर्ट बंद करने जा रहा है जिससे एक्‍पी में वॉयरस और हैक होने का खतरा बढ़ जाएगा।

पढ़ें: कभी नहीं देखी होंगी बॉलिवुड सेलिब्रेटियों की ऐसी तस्‍वीरें

माइक्रोसॉफ्ट का ये प्रमोशनल ऑफर कंपनी की वेबसाइट में चल रहा है। एक तरह से कंपनी एक्‍सपी से विंडो 8 ओएस अपग्रेड करने के लिए बोनस दे रही है। साइट के अनुसार ये ऑफर 15 जून तक चलेगा। इससे पहले कंपनी गिफ्ट कार्ड ऑफर भी निकाल चुकी है जो विंडो 8 अपग्रेड करने वाले यूजरों को दिया जा रहा था। विंडो एक्‍सपी को लांच हुए 13 साल हो चुके हैं।

पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी टीवी है बिग हॉस

विंडो 8 में दिए गए कुछ फीचर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार नया विंडो 8 पहले की विंडो 7 की तरह यूजर फ्रेंडली होगा, हालाकि इसका इंटरफेस दुबारा बनाया गया है मगर इसमें विंडो 7 की सभी एप्‍लीकेशने सपोर्ट करेंगी। दूसरी तरफ अगर आप विंडो 7 का प्रयोग कर रहें है तो इसे विंडो 8 में अपग्रेड करना भी बेहद आसान है।

अब टच स्‍क्रीन का जमाना है जिसे देखते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने नए विंडो 8 में मैट्रो इंटरफेस के टाइल्‍स ले आउट का प्रयोग किया है जिसे विंडो मोबाइल में प्रयोग किया जाता है। जहां विंडो 7 में एक बार में एक ही एपलीकेशन रन करा सकते थे वहीं विंडो 8 में एक बार में दो एप्‍लीकेशन रन करा सकते हैं।

विंडो 8 में बूटिंग समय काफी कम लगेगा जहां साधारण पीसी ऑन होने में कम से कम 10 सेकेंड का समय लगाते हैं वहीं विंडो 8 में शटडाउन करते समय यह कुछ प्रोग्राम को हाइबरनेट कर देगा जिससे दुबारा पीसी स्‍टार्ट कराने पर ये प्रोग्राम खुलने की बजाए दुबारा रन करने लगेंगे इसेसे बुटिंग का समय बचेगा।

काम टैबलेट की मांग को देखते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने नए विंडो 8 इंटरफेस को ऐसे बनाया है के अनुसार नया विंडो 8 इंटेल प्‍लेटफार्म के अलावा एएमडी और टैबलेट में भी रन करेगा। इसमें मौजूद एप्‍लीकेशन सभी में एक जैसी ही चलेंगी।

विंडो 8 में एप्‍लीकेशन सपोर्ट दिया गया है जैसे ईमेल ऐप, फोटो ऐप, फोटो एडीटिंग ऐप के अलावा हजारों एप्‍लीकेशन दी गई हैं जिन्‍हें आप विंडो स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot