आ गए सबसे चीप एंड बेस्ट प्लान, Jio-Airtel को मिलेगी टक्कर

Written By:

टेलीकॉम इंडस्ट्री में इस समय सभी टेलीकॉम कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। कंपनियां अपने प्लान्स के जरिए नए यूजर्स को आकर्षित करने के साथ पुराने ग्राहकों को भी बनाए रखना चाहती है। अब इस कॉम्पिटिशन में एक और टेलीकॉम कंपनी टेलीनॉर शामिल हो गई है।

टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी टेलीनॉर अभी भी अपने कस्टमर्स को बेस्ट सर्विस प्रोवाइड कर रही है। अब टेलीनॉर ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए चार नए टैरिफ प्लान पेश किया है, जो भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के प्लान्स को कड़ी टक्कर देने वाला है।

आ गए सबसे चीप एंड बेस्ट प्लान, Jio-Airtel को मिलेगी टक्कर

टेलीनॉर ने 195 रुपए, 143 रुपए, 299 रुपए और 349 रुपए के चार नए टैरिफ प्लान पेश किए हैं, जिसमें सबसे चीप और बेस्ट प्लान है 195 रुपए का। आइए जानते हैं इन चारों प्लान के बारे में।

Valentine Day स्पेशल: पेटीएम मॉल पर मिल रहे हैं खास ऑफर्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

195 रुपए का टैरिफ प्लान-

टेलीनॉर का ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ में आता है। इसमें यूजर्स को 28 दिनों के लिए रोज 1.5GB डेटा 4G स्पीड पर मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों के लिए अनिलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

143 रुपए का टैरिफ प्लान-

ये प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को कुल 2जीबी डेटा 2G/4G स्पीड पर मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग फ्री मिलती है। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को फ्री एसएमएस का फायदा नहीं मिलेगा।

349 रुपए का टैरिफ प्लान-

टेलीनॉर का ये प्लान 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को हर रोज 1जीबी डेटा 4G स्पीड पर मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 56 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोज 100 एसएमएस फ्री मिलते हैं। बाकी कंपनियों के मुकाबले में टेलीनॉर का ये प्लान बेस्ट और सबसे ज्यादा वैलिडिटी के साथ आता है।

299 रुपए का टैरिफ प्लान-

इस प्लान में यूजर्स को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल और एसटीडी) मिलती है। इस प्लान में यूजर्स हर रोज 300 मिनट तक फ्री कॉलिंग और हफ्ते में 1200 मिनट का फायदा ले सकते हैं। इस लिमिट के क्रोस होने के बाद 1 पैसा प्रति सैकेंड के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। बता दें कि इस प्लान में डेटा और एसएमएस फायदा नहीं मिलता है। ये प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। टेलीनॉर के आंध्रा प्रदेश, तेलंगाना और साउथ जोन में सबसे ज्यादा कस्टमर्स हैं।

एयरटेल का 199 रुपए का प्लान-

बता दें कि वोडाफोन के पहले एयरटेल अपने यूजर्स के लिए 199 रुपए का प्लान पेश कर चुका है। ये प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को 28 दिनों तक हर दिन 1GB डेटा के साथ फ्री कॉलिंग और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर को रोजाना 100 फ्री लोकल और नेशनल एसएमएस मिलेंगे।

How to set a caller tone in your JIO Number for free (HINDI)
जियो का 198 रुपए का प्लान-

जियो का 198 रुपए का प्लान-

जियो का ये प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को पहले रोज 1.5जीबी डेटा मिलता था। अब यूजर्स 28 दिनों तक हर रोज 2जीबी डेटा और कुल 56 जीबी डेटा का फायदा ले सकते हैं। इसके अलावा ये प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी और रोमिंग), लोकल और नेशनल 100 एसएमएस फ्री जैसे फायदों के साथ आता है। साथ ही यूजर्स को जियो ऐप पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Telenor apne prepaid users ke litye Rs 195, Rs 143, Rs 299, Rs 349n ke 4 new tariff plan layi hai jisme users ko Unlimited Calling, sms aur data milega.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot