क्‍यों खरीदें सैमसंग का नया गैलेक्‍सी एस 5

Posted By:

सैमसंग ने पिछले सोमवार को सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4 स्‍मार्टफोन मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान लांच किया था। गैलेक्‍सी एस 5 में एस 4 के मुकाबले भले ही कुछ नए फीचर दिए गए हों लेकिन इसमें ऐसा कोई फीचर नहीं दिया गया है जो इसे एस 4 से अलग स्‍मार्टफोन बनाए। गैलेक्‍सी एस 5 में की तरह जब एपल ने अपना आईफोन लांच किया था तो काफी लोगों ने इसमें दिए गए फीचरों के प्रति नाराजगी जाहिर की थी इसमें न तो एनएफसी था, न एक्‍सरे विज़न थ और न ही टाइम ट्रैवल जैसे फीचर दिए गए थे।

पढ़ें: 35,000 रुपए के ये हैं टॉप 10 बेस्‍ट हाई-इंड एंड्रायड स्‍मार्टफोन

ऐसे ही सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 में बैक कवर न्‍यू फिनिश, फिंगर प्रिंट स्‍कैनर के अलावा कोई ऐसा फीचर नहीं दिया गया है जो भारतीय उपभोक्‍ताओं को अपनी ओंर आकर्षित कर सकें। आईए चर्चा करते हैं सैमसंग के गैलेक्‍सी एस 5 में दिए गए कुछ फीचरों के बारे में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Fingerprint Sensor

गैलेक्‍सी एस 5 में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो थोड़ा आईफोन 5एस के स्‍कैनर जैसा है। फोन को अनलॉक करने के लिए या फिर अगर आपको कोई पेमेंट करनी हैं तो इसके लिए इस स्‍कैनर की मदद से सिर्फ वहीं फोन को एक्‍सेस कर सकता है जिसके फिंगरप्रिंट से फोन लॉक किया गया है।

waterproof

सैमसंग के अनुसार एस 5 वॉटररजिस्‍टेंट स्‍मार्टफोन है जो आईपी 67 से प्रमाणित भी है ये सर्टिफिकेट वॉटररजिस्‍टेंट और डस्‍ट प्रूफ डिवाइसेस के लिए दिया जाता है।

Stunning Display

फोन में 5.1 इंच की एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है जो 432 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है। इसके अलावा एस 5 की स्‍क्रीन वातावरण के हिसाब से अपनी ब्राइटनेस खुद की एडजस्‍ट कर लेती है।

Camera Modes

सैमसंग एस 5 में दिए गए कैमरा में कोई खास नए फीचर नहीं दिए गए हैं, एस 5 में सैमसंग ने एचडीआर और सेंसिटिव फोकस का फीचर ऐड किया है। इसके अलावा फोन में फ्लैश के बगल में हार्टरेट मॉनिटर दिया गया है जो आपके दिल की धड़कन नापता है।

Fitness tracking

सैमसंग ने फोन में की एप्‍लीकेशन दी हैं जिनकी मदद से आप अपनी सेहत का ख्‍याल रख सकते हैं इसके अलावा फोन में सैमसंग गियर और फिट के साथ अटैच किया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot