AC-Cooler की छुट्टी करने आई चादर! बेड पर बिछाते ही देगी शिमला जैसी ठंडक

|

मॉनसून चल रहा है, लेकिन कई राज्यों में अब भी तपिश जारी है. एसी ही गर्मी से निजात दिला रहा है. कीमत ज्यादा होने के कारण कई लोग एसी नहीं खरीद पा रहे हैं. अगर आप खरीदते भी हैं तो बाद में आने वाला ज्यादा बिजली बिल आपको परेशान करता है. अगर आप भी बढ़ते बिजली बिल से परेशान हैं तो हम आपकी इस टेंशन को खत्म कर देते हैं. आज हम इसका इलाज लेकर आए हैं. बाजार में एसी-कूलर छोड़ने के लिए एक चादर आ गई है, बेड पर लेटते ही ठंडी हवा देती है.

 
AC-Cooler की छुट्टी करने आई चादर! बेड पर बिछाते ही देगी शिमला जैसी ठंड

इसे कूलिंग जेल मेट्रेस (cooling gel mattress) कहा जाता है. यह ऑनलाइन और ऑफलाइन (online and offline) दोनों तरह से उपलब्ध है. इस गद्दे को Amazon से बेहद कम कीमत में खरीदा जा सकता है. हालांकि इसकी कीमत 1500 रुपये है, लेकिन यह अमेज़न पर 699 रुपये में उपलब्ध है. बेडशीट पर भारी छूट मिल रही है.

आपको बता दें, इसमें जेल तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. सॉकेट में लगाते ही यह शीट को मिनटों में ठंडा कर देता है. यह कंपन नहीं करता है और मौन कार्य करता है.

इसे भी पढ़ें : Oukitel WP20 Pro : पानी में गिरने पर भी खराब नहीं होगा Smartphone, सिंगल चार्ज में 22 दिन चलेगा

ध्यान रहे कि अगर चादर गंदी है तो उसे सूखे कपड़े से साफ करना होगा. यदि आप गीले कपड़े का उपयोग करते हैं, तो चादर क्षतिग्रस्त हो सकती है और ठंडी हवा नहीं आने देगी. इसलिए इसे साफ करने के लिए सूखे कपड़े का ही इस्तेमाल करें.

AC-Cooler की छुट्टी करने आई चादर! बेड पर बिछाते ही देगी शिमला जैसी ठंड

इस शीट का प्रयोग ज्यादातर गर्मियों में किया जाता है. लेकिन अगर आप अत्यधिक गर्मी महसूस करते हैं और पंखा लगाकर सो जाते हैं, तो यह चादर आपके काम आ सकती है. चादर इतनी ठंडक देती है कि आपको रजाई की जरूरत पड़ सकती है.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
It is called a cooling gel mattress. It is available both online and offline. This mattress can be purchased from Amazon for a very low price. Although it costs Rs 1500, but it is available on Amazon for Rs 699. Get huge discounts on bedsheets.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X