कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल

|

आज का दौर ऐसा है कि हर व्यक्ति के पास आपको स्मार्टफोन देखने को मिलेगा। लेकिन अगर कुछ साल पहले की बात करें तो घर में एकाद मोबाइल ही रहता था लेकिन अगर उससे भी पहले की बात करें तो जो ज्यादा पैसों वाले थे उनके पास ही मोबाइल या फिर टेलिफोन मिलता था। आज हम बताने वाले हैं आपको उन मोबाइल के बारे में जो दुनिया के सबसे ज्यादा लोगों ने खरीदा है अर्थात कहने का मतलब यह है कि उस मोबाइल के बारे में जानेंगे जो मार्केट में सबसे ज्यादा बिका था।

 
कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल

कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि यह है सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल

नोकिया 1100

कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल

इस लिस्ट में सबसे आगे नाम आता है नोकिया कंपनी के Nokia 1100 मॉडल का। इसका फॉर्म फैक्टर बार है और यह स्मार्टफोन नहीं है। इसे 2003 में लॉन्च किया गया था जिसे 250 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा था। यह दुनिया के सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले मोबाइल फोन की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। इस मोबाइल का डाइमेंशन 106 x 46 x 200 mm है।

ओप्पो ने लॉन्च किया OPPO Reno5 A, मिलेंगे ये फीचर्सओप्पो ने लॉन्च किया OPPO Reno5 A, मिलेंगे ये फीचर्स

नोकिया 1110

कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल

इसके बाद दूसरे नंबर पर नोकिया 1110। यह 2005 में लॉन्च किया गया था और इस मोबाइल को 250 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा था। उस दौर में यह मोबाइल बहुत ज्यादा बिकता था और इसकी कीमत भी बहुत हुआ करती थी।

Battleground Mobile India भी हो सकता है भारत में बैन, जानिए वजहBattleground Mobile India भी हो सकता है भारत में बैन, जानिए वजह

यह था पहला टच स्क्रीन फोन जिसे 200 मिलियन से ज्यादा लोगों ने खरीदा

आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस

एपल कंपनी ने साल 2014 में आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस लांच किया था। यह टच स्क्रीन स्मार्टफोन था। साथ ही आपको बता दें कि यह पहले स्मार्टफोन थे जिन्हें 200 मिलियन से भी ज्यादा लोगों द्वारा खरीदा गया था।

अब तक सिर्फ ये मोबाइल ही बिके है 200 मिलियन से ज्यादा

इस प्रकार नोकिया 1100 और 1110 के अलावा नोकिया का दो और मॉडल 105 (2013) और 105 (2015) 200 मिलियन से ज्यादा ख़रीदे गए थे।

व्हाट्सएप पर भूल से भी न करें ये गलतियाँ, वरना जाना पड़ सकता है जेलव्हाट्सएप पर भूल से भी न करें ये गलतियाँ, वरना जाना पड़ सकता है जेल

इस प्रकार 200 मिलियन की लिस्ट में नोकिया के अलावा ऐपल के आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस ही ऐसे मोबाइल है जिन्हें 200 मिलियन से ज्यादा ख़रीदा गया।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Today we are going to tell you about those mobiles which are bought by most people in the world. So let's talk about the world's best-selling mobiles.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X