वो चीजें जिससे Oppo 5G मोबाइल फोन बना टीनएजर्स के बीच इतना पॉपुलर

|

किसी भी ब्रांड के बारे में पहली बात जो नोटिस करती है, वह है उसकी टारगेट ऑडियन्स। यह कंपनी के स्लोगन्स और मार्केटिंग कैम्पेन्स से स्पष्ट होता है। ओप्पो (Oppo) ने अपने कैमरों के प्रति अपना झुकाव स्पष्ट रूप से दिखाया है।

 
वो चीजें जिससे Oppo 5G मोबाइल फोन बना टीनएजर्स के बीच इतना पॉपुलर

यह उन टार्गेटेड ऑडियन्स का स्पष्ट संकेत है, जिन तक कंपनी पहुंचना चाहती है। ओप्पो फोन कंपनी समझ गई है कि यह सोशल मीडिया का युग है और प्राइमरी यूजर बेस युवा लोग हैं, इसलिए उन्होंने अपने फोन को टारगेट करना शुरू कर दिया, जिसमें 5G मोबाइल भी शामिल है।

हम उन तथ्यों पर गौर करेंगे जिन्होंने ओप्पो मोबाइल फोन (Oppo Mobile Phone) को युवाओं और टीनएजर्स के बीच पसंदीदा बना दिया है:

1. मोबाइल फोन में युवाओं को सबसे पहले जो चीज उत्साहित करती है, वह है बेहतरीन कैमरे। Oppo मोबाइल्स ने भारतीय मार्केट में प्रवेश करने के बाद बहुत जल्दी इसका पता लगा लिया। इसने अपने बजट फोन में बेहतरीन कैमरे उपलब्ध कराने पर काम करना शुरू कर दिया है।

लेटेस्ट 5G मोबाइल में टॉप लेवल के कैमरे मिलते हैं। Oppo मोबाइल फोन्स के मार्केटिंग और एड कैम्पेन्स ने भी इसी पर जोर दिया है। उन्होंने अपने कई फोन 'सेल्फी एक्सपर्ट्स' से लेकर 'कैप्चर द रियल यू' तक अपनी टैगलाइन दी हैं। अग्रेसिव मार्केटिंग कैम्पेन और क्वालिटी वाले कैमरों ने सुनिश्चित किया कि युवा और किशोर उन्हें अपनी सेल्फी और सोशल मीडिया वीडियो के लिए जाने-माने ब्रांड के रूप में लें।

वे तुलनात्मक रूप से कम कीमत के ब्रैकेट में प्रीमियम क्वालिटी प्रदान करते हैं, और वे युवाओं और टीनएजर्स के लिए एक्सीलेंट वीडियो बनाने और क्वालिटी वाली सेल्फी लेने के लिए बजट मोबाइल प्रदान कर रहे हैं जो कि अन्य ब्रांडों से केवल हाई क्वालिटी वाले प्रीमियम फोन ही पेश कर सकते हैं।

 

2. हमने उन फोन कैमरों पर चर्चा की जो Oppo स्मार्टफोन प्रदान कर रहे हैं। हालांकि, केवल यही कारण नहीं है कि युवाओं और टीनएजर्स ने इस तरह की प्रशंसा के साथ ब्रांड को अपनाया है। कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए भी बात उठाई कि उनके फोन के नए फीचर्स और स्पेशिफिकेशन्स स्पेशल बजट सेक्शन में बेस्ट हैं।

Oppo फोन की सफलता की कुंजी मुख्य रूप से फीचर्स और प्राइसिंग के बीच सही संतुलन बनाने की क्षमता में है। ऐसा करने की क्षमता ने ओप्पो मोबाइल को बेस्ट 5G मोबाइल की रेंज तैयार करने में सक्षम बनाया है। ये चार चीजें हैं प्रोसेसर, RAM, स्टोरेज और कैमरा जो कि टीनएजर और युवा यूजर्स ओप्पो मोबाइल फोन खरीदते समय देखते हैं।

कीमत और फीचर्स के सही संतुलन ने युवाओं और किशोरों को प्रभावित किया है। उदाहरण के लिए, Oppo A5S मोबाइल में मीडियाटेक हीलियो P35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4GB RAM, 13MP का प्राइमरी रियर कैमरा और 4230mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

फोन वास्तव में फोन फीचर्स और स्पेशिफिकेशन्स के साथ अपने प्राइस टैग को सही ठहराता है। कंपनी की यह रणनीति देश की युवा भीड़, विशेषकर किशोरों के साथ एक आदर्श संबंध बनाने में एक सफलता है।

यह एक सच्चाई है कि लोग अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य की तलाश में हैं। ओप्पो (Oppo) मोबाइल न केवल बजट के तहत अपनी बेस्ट 5G मोबाइल रेंज के साथ पैसे का मूल्य सुनिश्चित करता है।

3. Oppo की इतनी ग्रांड एक्सेप्टेंस के लिए जिम्मेदार तीसरा कारण निश्चित रूप से इसके टार्गेटेड एडवरटाइजमेंट कैम्पेन हैं। हम सभी जानते हैं कि बेचने के लिए, आपको बताना होगा।

ओप्पो भले ही सबसे अच्छे 5G मोबाइल फोन का प्रोडक्शन कर रहा हो, लेकिन अगर वे कस्टमर्स से इसके बारे में बात नहीं करते हैं, तो ब्रांड में बहुत कम लोगों की दिलचस्पी होगी। कम से कम कहने के लिए कंपनी की ओर से लक्षित विपणन शानदार रहा है।

इसके परिणामस्वरूप युवाओं और टीनएजर्स के बीच एक्सीलेंट ब्रांड एक्सेप्टेंस हुई है। पिछली दिवाली, ओप्पो ने 'ब्राइट साइड ऑफ द नाइट' नाम से एक एड कैम्पेन शुरू किया, जहां एक मेट्रो ट्रेन पर एक टेक्स्ट अंधेरे में चमकता हुआ दिखाया गया था। इस तरह के टार्गेटेड एड कैम्पेन ने ब्रांड को बार-बार सुर्खियों में लाया है।

कैम्पेन के पीछे एक केंद्रित विचार प्रक्रिया थी क्योंकि इसने Oppo Reno 2 स्मार्टफोन की एक्सीलेंट लो-लाइट कैपेबिलिटीज पर जोर दिया था। फोन ने अल्ट्रा डार्क मोड कम रोशनी में बेहतरीन इमेजेस लेने में उपलब्धि हासिल की। ये कैम्पेन यह स्पष्ट करते हैं कि ओप्पो ने मिलेनियल्स और टीनएजर्स को अपना प्राइमरी फोकस रखते हुए अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की है।

भीड़ छात्रों और वर्किंग प्रोफेशनल के बीच है जो अपनी किशोरावस्था या शुरुआती स्थिति में हैं। पूरी तरह से तैयार की गई मार्केटिंग रणनीतियों ने ब्रांड के लिए अद्भुत काम किया है।

इसने इसे भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक बना दिया है। आंकड़े बताते हैं कि 2020 की दूसरी तिमाही के दौरान OPPO मार्केट हिस्सेदारी के हिसाब से भारत की तीसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई।

ओप्पो ने देश के युवाओं और खासकर टीनएजर्स के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक्सीलेंट स्मार्टफोन कैमरों, शानदार फीचर्स और जबरदस्त स्पेशिफिकेशन्स के साथ, कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि वह ऐसे कस्टमर्स का एक वफादार समूह तैयार करे जो ब्रांड को छोड़ना पसंद नहीं करते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Things That Made OPPO 5g Mobiles So Popular Among Teenagers

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X