8 साल का बच्‍चा यू ट्यूब से कमाता है 8 करोड़... पर कैसे ?

Written By:

उम्र महज 8 साल लेकिन कमाई इतनी कि कई अच्‍छी नौकरी वालों की सैलरी भी कम लगे। जिस उम्र में बच्‍चे खेलते कूदते हैं उस उम्र में इवान की कमाई 8 करोड़ सालाना है। दरअसल इवान का एक यू ट्यूब चैनल है जिसमें वे नए-नए खिलौनों और वीडियो गेम्‍स का रिव्‍यू करते हैं और उनका वीडियो बना कर पोस्‍ट करते हैं इस काम इवान के पिता मदद करते हैं। इन्‍हीं वीडियो रिव्‍यू की मदद से इवान को एक साल में 13 लाख डॉलर कमाते हैं यानी भारती करेंसी में बात करें तो 8 करोड़ रुपए।

पढ़ें: ये रहे भारत के मोस्‍ट सर्च स्‍मार्टफोन

शुरुआत में इवान और उसके पिता ने ये काम मजे के लिए किया था जो धीरे-धीरे उनका प्रोफेशन बन गया। इवान के पिता ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था इवान के वीडियो से यू ट्यूब चैनल पर होने वाली कमाई उनके बच्‍चों के सेविंग एकाउंट और दूसरे खर्चो में जाती है। इसके अलावा उन्‍होंने इसके लिए एक सेल्‍स टीम भी बनाई है जो विज्ञापन का काम करती है। इवान के यूट्यूब चैनल पर ढेरों वीडियो आपको मिल जाएंगे। जिसमें से नीचे दिए गए वीडियो को 5 करोड़ बार देखा जा चुका है।

<center><iframe width="100%" height="450" src="//www.youtube.com/embed/pURzpUgo9aI" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting