Tiktok Invisible Body Challenge: जानिए कैसे TikTok के इस चैलेंज को हैकर्स ने बनाया अपना निशाना

|
जानिए कैसे TikTok के इस चैलेंज को हैकर्स ने बनाया अपना निशाना

Tiktok Invisible Body Challenge: हैकर्स हजारों डिवाइस पर मैलवेयर लाने के लिए और उनके पासवर्ड, डिस्कॉर्ड अकाउंट और क्रिप्टोकरंसी वॉलेट चोरी करने के लिए "इनविजिबल बॉडी चैलेंज" नाम का एक ट्रेंडिंग टिकटॉक चैलेंज का फायदा उठा रहे हैं।

 

Google ने किया ऐलान ये है 2022 भारत की बेस्ट ऐप्स और गेम्सGoogle ने किया ऐलान ये है 2022 भारत की बेस्ट ऐप्स और गेम्स

क्या है ये "Invisible Body Challenge"

मीडिया ने बताया कि हैकर्स ने मैलवेयर फैलाने के लिए टिकटॉक के "इनविजिबल बॉडी चैलेंज" का फायदा उठाया है, जो पासवर्ड और क्रेडिट कार्ड की जानकारी चुरा सकता है। फोर्ब्स के अनुसार, टिकटॉक पर एक ट्रेंडिंग चैलेंज में यूजर्स को "इनविजिबल बॉडी" में खुद को NUDE दिखाना है, जो वीडियो से शरीर को हटा देता है और इसे एक धुंधली बैकग्राउंड के साथ बदल देता है।

एक नजर भारत की Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps परएक नजर भारत की Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps पर

हैकर्स कर रहें है इस तरकीब का इस्तेमाल

हैकर्स इस चलन का फ़ायदा उठा रहे हैं, वीडियो पोस्ट कर रहे हैं जो फ़िल्टर को हटाने की पेशकश करते हैं, लोगों को यह सोचने में बरगलाते हैं कि वे इसके बजाय NUDE शरीर देखेंगे। हालांकि, बदले में उन्हें वास्तव में मैलवेयर का एक टुकड़ा मिलेगा, जिसका उपयोग डिस्कॉर्ड अकाउंट को चुराने के लिए किया जा सकता है, जैसा कि सुरक्षा फर्म चेकमार्क्स द्वारा पहली बार खोजा गया था।

500 मिलियन से भी ज्यादा व्हाट्सएप यूजर का डेटा पड़ा खतरे में; रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा500 मिलियन से भी ज्यादा व्हाट्सएप यूजर का डेटा पड़ा खतरे में; रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

"WASP से होगा बचना

पीड़ितों को सॉफ़्टवेयर का एक पार्ट डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो फ़िल्टर को हटा देगा। हालांकि, सॉफ्टवेयर नकली है और उन्हें वास्तव में "WASP स्टीलर (डिस्कॉर्ड टोकन ग्रैबर)" नामक मैलवेयर का एक टुकड़ा मिलता है, जिसका उपयोग डिस्कॉर्ड अकाउंट के डिटेल्स, क्रेडिट कार्ड, पासवर्ड, क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट और अन्य कंप्यूटर फ़ाइलों को हैक कर सकता है।

Students के लिए ये बेस्ट 5 ऐप्स जिसकी मदद से घर बैठे कमा सकते है पैसाStudents के लिए ये बेस्ट 5 ऐप्स जिसकी मदद से घर बैठे कमा सकते है पैसा

कमजोर यूजर्स को ध्यान देना होगा कि...

साइबरस्मार्ट के सीईओ और सह-संस्थापक जेमी अख्तर ने एक बयान में कहा, "टिकटॉक के वीडियो के छोटे और शेयर करने योग्य प्रारूप का मतलब है कि कंटेंट जल्दी से वायरल हो सकता है, अगर लाखों नहीं तो हजारों लोगों को आकर्षित कर सकता है।" "इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि साइबर अपराधी अपने घोटालों के लिए इसका इस्तेमाल कर रहें है।

 

वेटिंग ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं होने पर यह ऐप देगी फ्री फ्लाइट टिकट, जानें क्या है पूरा प्रोसेसवेटिंग ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं होने पर यह ऐप देगी फ्री फ्लाइट टिकट, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

 
Best Mobiles in India

English summary
Tiktok Invisible Body Challenge: Hackers are taking advantage of a trending TikTok challenge named "Invisible Body Challenge" to introduce malware onto thousands of devices and steal their passwords, Discord accounts, and cryptocurrency wallets.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X