PUBG के बाद अब Tiktok की भी वापसी संभव, जानिए कब और कैसे करेंगे इस्तेमाल

|

भारत-चीन के बढ़ते विवाद के बाद भारतीय सरकार ने पबजी मोबाइल और टिक-टॉक जैसी पॉपुलर ऐप्स को भारत में बैन कर दिया था। हालांकि पबजी मोबाइल भारत में एक बार फिर से वापसी करने के लिए तैयारी हैष इसके साथ ही खबरें आ रही हैं कि टिक-टॉक भी भापत में वापसी कर सकती है।

PUBG के बाद अब Tiktok की भी वापसी संभव, जानिए कब और कैसे करेंगे इस्तेमाल

 

अब टिक-टॉक की भी होगी वापसी

12 नवंबर को साउथ कोरियन कंपनी PUBG Corporation ने ऐलान किया है कि कंपनी भारत में PUBG MOBIE INDIA लॉन्च करने की तैयारी में है। पबजी के साथ अब टिक-टॉक भी वापस आ सकती है। चीनी ऐप टिक-टॉक ने यकीन जताया है कि सरकार से बातचीत करके इस ऐप पर लगा बैन हटवाया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक, Tik Tok इंडिया हेड निखिल गांधी ने भारत में टिक टॉक के कर्मचारियों को एक ईमेल किया है। जिसमें ये उम्मीद दिलाई गई है कि टिक-टॉक की भारत में वापसी के लिए पूरी कोशिश की जा रही है।

कर्मचारियों को मिला है बोनस

गौरतलब है कि टिक-टॉक की पेरेंट कंपनी Bytedance में सैकड़ों भारतीय कर्मचारी काम कर रहे हैं। टिक-टॉक और हेलो दोनों ही कंपनी को मिलाकर लगभग 2000 कर्मचारी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें इस बार बोनस भी दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने एम्पलॉयीज़ का अनुअल परफॉर्मेंस रिव्यू भी किया है। बैन के इतने वक्त के बाद भी कंपनी ने अपने भारतीय कर्मचारियों को नौकरी से नहीं निकाला है। क्योंकि कंपनी को उम्मीद है कि भारत में इसे फिर से लाया जा सकता है।

वहीं पबजी इंडिया की बात करें तो इस बार भारत में बिना किसी चीनी कंपनी के आएगी। लेकिन टिक टॉक के साथ ऐसा नहीं है। कंपनी ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं कहा है कि वह किसी भारतीय कंपनी के साथ पार्टनरशिप करके वापसी करेगी या नहीं।

Tik Tok इंडिया हेड ने कहा है कि हम लोकल क़ानून को फ़ॉलो करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इनमें डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी रिक्वॉयरमेंट शामिल हैं। सरकार को हमारी तरफ़ से क्लैरिफिकेशन सबमिट कर दिया गया है। हम अपने पूरे कर्मचारियों के साथ अपने यूज़र्स और क्रिएटर्स के लिए डेटिकेटेड हैं। टिक-टॉक को उम्मीद है कि सरकार की तरफ से उन्हें पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
TikTok will Return in India After PUBG Mobile. Here we are going to tell you in this article, that when and how user will able to download and use Tiktok once again.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X