उबर पर भड़के टीम कुक, कहा ऐसा किया तो एप स्टोर से डिलीट होगी एप

By Agrahi
|

कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रेविस कलानिक अपने जोखिम भरे फैसलों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन एप्पल के एप स्टोर के लिए निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने के कारण इस बार वह थोड़ा परेशानी में नजर आ रहे हैं।

समाचार पत्र 'न्यूयार्क टाइम्स' में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक को 2015 में जब पता चला था कि कलानिक ने अपने कर्मचारियों को एप्पल द्वारा निर्मित कैब सेवा प्रदाता एप की नकल करने के लिए कहा है तो उन्होंने कलानिक से मुलाकात की।

उबर पर भड़के टीम कुक, कहा ऐसा किया तो एप स्टोर से डिलीट होगी एप

 

कुक को पता चला था कि उबर किसी आईफोन से उबर का एप अनइंस्टाल करने और मोबाइल को रीस्टोर करने के बावजूद उबर गोपनीय तरीके से उन आईफोन की पहचान कर उन्हें टैग कर रही है, जो एप्पल की निजता वाले दिशा-निर्देशों का उल्लंघन था और कुक ऐसा नहीं चाहते थे।

खबर में कहा गया है कि कुक ने उस बैठक में कलानिक से चेतावनी देते हुए कहा था, "मुझे पता चला है कि आप हमारे कुछ नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यह चालाकी बंद कीजिए अन्यथा एप्पल के एप स्टोर से आपका एप पूरी तरह हटा दिया जाएगा।" यदि उस समय उबर एप को एप स्टोर से हटा दिया गया होता तो शायद उबर आईफोन यूज़र्स को अपना कस्टमर नहीं बना पाता।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Tim Cook Warns Uber. Read more about it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X