Headphone, Earphone और Earbuds खरीदने के लिए बेस्ट टिप्स

|

टेक मार्केट में जितनी डिमांड स्मार्टफोन्स की होती है, उतनी ही डिमांड में ईयरफोन्स भी रहते हैं। इसी का नतीजा है कि कंपनियां एक से बेहतर एक ईयरफोन्स लॉन्च करती हैं। इन दिनों मार्केट में दो तरीके के ईयरफोन्स एवेलेबल हैं। जिनमें से एक है वायर वाला और दूसरा है वायरलेस यानि बिना तार वाला। लेकिन ईयरफोन खरीदने से पहले हमें पता होना चाहिए कि हमें किस तरह के हेडफोन, ईयरफोन या ईयरबड्स को खरीदना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि ईयरफोन्स खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखें।

Headphone, Earphone और Earbuds खरीदने के लिए बेस्ट टिप्स

 

कौन से ईयरफोन या हेडफोन खरीदें

बता दें कि दो तरह के ईयरफोन या हेडफोन आते हैं वॉयर्ड और ब्लूटूथ। ब्लूटूथ ईयरफोन चार्जिंग से चलते हैं। इनमें इनबिल्ट बैेटरी होती है इसीलिए इनमें वजन भी ज्यादा होता है। वहीं, अगर आप चार्जिंग वाला झंझट नहीं चाहते हैं तो आप वायर वाले हेडफोन्स खरीद सकते हैं।

ईयरबड्स में हेडफोन का फील

इन दिनों ईयरबड्स भी काफी डिमांड में है। ईयरबड्स हेडफोन्स का ही छोटा रूप होते हैं। इसमें यूजर्स को ईयरफोन और हेडफोन दोनों का फील मिलता है। हालांकि ईयरबड्स महंगे आते हैं। हेडफोन वॉयस असिस्टेंट और नॉइज कैंसिलेशन फीचर्स के साथ आते हैं।

ड्राइवर और ड्रम साइज

आप जब भी ईयरफोन या हेडफोन खरीदें तो ध्यान दें कि उनका ड्राइवर साइज़ कितना है। ज्यादा ड्राइवर वाले ईयरफोन्स की साउंड क्वॉलिटी बेहतर होती है। ईयरफोन खरीदने वक्त ध्यान रखें कि उसमें इन-बिल्ट माइक दिया गया हो, जिससे म्यूजिक सुनते वक्त कॉल रिसीव आसानी से कर पाएं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Now-a-days demand of Earphones, Headphones and Earbuds is continuously increasing. So, it is compulsory to know about the details and best guidance to buy a best Earphones, Headphone and Earbuds under the budget.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X