WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं ये 5 धमाकेदार फीचर्स! अपनी गर्लफ्रेंड से छुपा पाएंगे इतना कुछ

|
WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं ये 5 धमाकेदार फीचर्स

5 WhatsApp Upcoming features: व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए अपडेट्स जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप फ़िलहाल में अपडेट पर काम कर रहा है जो ग्रुप चैट प्रतिभागियों की लिमिट को बढ़ाएगा, इसके साथ ही नए फीचर में "View once" इमेज और वीडियो का स्क्रीनशॉट लेना अब बंद होगा, कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट शेयर करना आसान होगा।

 

व्हाट्सएप कथित तौर पर व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के लिए व्हाट्सएप प्रीमियम फीचर पर भी काम कर रहा है, ताकि चुनिंदा प्लान पर प्रीमियम फीचर पेश किया जा सके। आइए कुछ व्हाट्सएप फीचर्स पर करीब से नज़र डालें जो जल्द ही यूजर के लिए उपलब्ध होंगे। ये फीचर फ़िलहाल में केवल बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध हैं और अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

1. Edit messages after sending

व्हाट्सएप अब अपने यूजर्स को एक टाइम लिमिट के भीतर मैसेज भेजने के बाद उन्हें एडिट करने की अनुमति देगा। WabetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp फिलहाल ट्विटर की तरह ही एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स को मैसेज भेजने के 15 मिनट के अंदर एडिट करना संभव हो जाएगा। यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज के अधीन है और जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगी।

2. WhatsApp group participants limit to 1024

WhatsApp फिर से पार्टिसिपेंट्स की लिमिट बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। वर्तमान में इसकी लिमिट 512 मेंबर के लिए निर्धारित है। लेकिन जल्द ही मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर को एक ग्रुप में 1,024 मेंबर को जोड़ने की अनुमति देगा। यह फीचर इस हफ्ते तक एंड्रॉइड और आईओएस व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए उपलब्ध होगा।

 

3. Document sharing with caption

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को कैप्शन के साथ फोटो, वीडियो और जीआईएफ भेजने की अनुमति देता है। लेकिन जल्द ही प्लेटफॉर्म एक नया अपडेट रोल आउट करेगा जिससे यूजर्स कैप्शन के साथ अपने डॉक्यूमेंट भेज सकेंगे। यह फीचर यूजर को सर्च ऑप्शन का उपयोग करके चैट में रिसीव या भेजे गए किसी भी डॉक्यूमेंट को खोजने में भी मदद करेगी।

4. Screenshot blocking for View once media

WhatsApp आखिरकार यूजर्स के लिए बेहद जरूरी फीचर को रोल आउट कर रहा है। प्राइवेसी में सुधार और यूजर की गोपनीयता बढ़ाने के लिए, प्लेटफ़ॉर्म अब यूजर को सभी मीडिया "व्यू वन्स" फ़ोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट लेने से बैन करेगा। यह फीचर वर्तमान में कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही सभी के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

5. WhatsApp Premium Subscription

WhatsApp WhatsApp Business के लिए एक नया प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू करने की योजना बना रहा है। इस फीचर की मदद से, बिजनेस नए उपकरणों को लिंक करते समय बेहतर पहुंच और सुधार के लिए बेहतरीन पेमेंट सर्विस तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Premium एक optional प्लान है जो चुनिंदा बिजनेस अकाउंट के लिए उपलब्ध है। यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड और आईओएस के चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बीटा यूजर्स व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाकर बिजनेस के लिए व्हाट्सएप प्रीमियम फीचर को इनेबल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
5 WhatsApp features launching very soon

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X