Subscribe to Gizbot

स्मार्टफोन और टीवी से पहले fighter jet बना चुकी है सैमसंग

Written By:

अगर आप इस आर्टीकल पर आ चुके हैं, तो हम जानते हैं कि आपको टेक्नोलॉजी की खबरों में आपकी दिलचस्पी है। हम हमेशा आपको तकनीक के बारे में नई जानकारी देते रहते हैं, जैसे नए स्मार्टफोन, एप्स, सॉफ्टवेयर वगैरह। लेकिन आज हम आपके साथ कुछ अलग शेयर करने जा रहे हैं।

हम आपको ऐसे 5 इंटरेस्टिगं फैक्ट्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपने पहले नहीं सुना होगा, जो आपको हैरान कर देंगे और आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ऐसा भी हुआ है। आइए जानते हैं इन टॉप 5 फैक्ट्स के बारे में।

स्मार्टफोन और टीवी से पहले fighter jet बना चुकी है सैमसंग

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सैमसंग बना चुकी है फाइटर जेट-

पॉपुलर साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग के बारे में तो आप जानते ही होंगे। वही कंपनी जो जल्द ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस9 लॉन्च करने जा रही है। स्मार्टफोन बनाने से पहले सैमसंग फ्रिज, टीवी, वॉशिंग मशीन जैसे होम अपलाइंसेज बनाने वाली दिग्गज कंपनी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीवी, फ्रिज बनाने से भी पहले सैमसंग अपने देश साउथ कोरिया के लिए फाइटर जेट का निर्माण कर चुकी है। दिसंबर 1981 में साउथ कोरिया की सरकार ने सैमसंग से पहला फाइटर जेट jet KF-16 खरीदा था।

IBM ने पेश की थी दुनिया की पहली 1 GB हार्ड ड्राइव-

अमेरिकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी IBM ने दुनिया की पहली 1 GB हार्ड ड्राइव बनाई थी। हार्ड ड्राइव बनाने वाली आईबीएम पहली कंपनी थी। इस हार्ड ड्राइव का निर्माण 1980 में किया गया था। क्या आप जानते हैं कि कंपनी ने उस समय इसे किस कीमत पर लॉन्च किया था। आईबीएम की इस पहली 1जीबी हार्ड ड्राइव की कीमत उस समय 40,000 डॉलर थी यानी आज के समय में करीब 25, 44500 रुपए।

स्मार्टफोन के लिए नहीं बनाया गया था एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम-

अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं, तो या तो आपके पास आईफोन होगा या फिर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूज करना पसंद करते होंगे। क्योंकि विंडोज फोन अब बंद हो चुके हैं। आपकी ही तरह दुनिया में ज्यादातर लोग एंड्राइड स्मार्टफोन ही यूज करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को स्मार्टफोन के लिए बनाया ही नहीं गया था। दरअसल एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को डिजिटल कैमरा सिस्टम के लिए डिजाइन किया गया था।

अमेजन इंडिया का असली नाम जानते हैं क्या-

अगर ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक रखते हैं, तो ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया के बारे में तो जानते ही होंगे। अमेजन पर फैशन वियर से लेकर होम अपलाइंसेज, स्मार्टफोन और इंसान की जरूरत का हर सामान मिल जाता है। क्या आप जानत हैं कि अमेजन हमेशा से अमेजन नाम से नहीं जाना जाता था। अमेजन वेबसाइट को सबसे पहले Cadara.com नाम से शुरू किया गया था। इसके बाद इसके फाउंडर ने इसका नाम बदलकर amazon.com कर दिया।

Honor 9 Lite First impression (Hindi)
जब माइकल जैक्शन के फैन्स से हार गई सोशल मीडिया-

जब माइकल जैक्शन के फैन्स से हार गई सोशल मीडिया-

फेमस पॉप सिंगर और डांसर माइकल जैक्शन के कई फैन्स आज भी हैं, जो सोशल मीडिया पर उनका बर्थडे और डेथ एनिवर्सिरी सेलिब्रेट करते हैं। 25 जून 2009 को माइकल जैक्शन की रहस्यमयी हालत में मौत हो गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 3.15 मिनट पर जैसे ही माइकल के फैन्स को उनकी मौत के बारे में पता चला था ट्विटर, फेसबुक, वीकिपीडिया और AOL IM जैसी चैटिंग वेबसाइट और प्लेटफॉर्म क्रेश हो गए थे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here we Come Up With Some Mind Boggling Tech Facts You Would Find Really Interesting To Read. There we Go...
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot