वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

|

कंटेंट क्रिएटर्स आज के युग में नए कहानीकार है, डिजिटल दुनिया में एक कहानीकार जिसे आप स्‍टोरीटेलर भी कह सकते है, अपने काम लिए कई चीजों पर फोकस करना पड़ता है जैसे डेडिकेशन मॉडर्न तकनीक के बारे में पूरी जानकारी, कैमरा, फोटोग्राफी और सोशल मीडिया के अलावा कई दूसरी चीजों का ध्‍यान रखना पड़ता है।

 

आज के युग में अगर देखे तो एक स्‍टोरीटेलर के लिए यू-ट्यूब, इंस्‍टाग्राम, फेसबुक जैसे कई डिजिटल माध्‍यम में ऑडियंस को इंटरटेन करने के लिए उसके पास जरूरी साधनों का होना बेहद जरूरी है।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

अगर आप ध्‍यान दे तो वीडियोग्राफी के लिए स्‍मार्टफोन काफी पॉपुलर डिवाइस है, न सिर्फ हम स्‍मार्टफोन कैमरे से अपनी यादों को कैद करते है बल्‍कि प्रोफेशनल लाइफ में भी ये हमारे काफी काम आता है। आजकल के स्‍मार्टफोन कैमरा इतने स्‍मार्ट हो चुके है कि भारत के दो वीडियो क्रिएटर्स ने ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G से अतुल्य भारत की कुछ खास जगहों की यात्रा की और उन्‍हें एक्स्प्लोर किया।

ओप्पो और डिस्कवरी ने मिलकर 'Life Unscene'नाम के दो वीडियो बनाए है, वीडियो में नए युग के दो कंटेंट क्रिएटर्स गणेश वानराए और अनुनय सूद ने अपनी यात्रा को बेहतर खूबसूरत तरीके से दिखाया है। इसके लिए दोनों किएटर्स ने रेनो 5 प्रो 5जी की मदद से संदाकफू और कर्सियांग के लोगों और वहां के खूबसूरत लम्‍हों को फोन में कैद किया है।

 

पहले वीडियो में गणेश वानराए ने अपनी यात्रा में संदाकफू की संस्कृति और वहां ही जगहों को दिखाया है, नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप खुद इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

गणेश ने संदाकफू सबमिट में यात्रा के दौरान रेनो5 प्रो 5जी से लिए गए वीडियो में दुनिया की सबसे ऊँची चोटियों, एवरेस्ट, कंचनजंगा, ल्होत्से, और सेंडकैफू शिखर से मकालू की खूबसूरती को दिखाया है जो किसी सोते हुए बुद्ध की तरह दिखता है। गणेश ने वहां के पहाड़ों का क्रिस्‍प, ब्राइट वीडियो रिकार्ड किया है इसके लिए AI हाईलाइट वीडियो बटन पर बस एक टैब करने जरूरत पड़ी।

अभियान के दूसरे वीडियो में अनुनय ने अपनी यात्रा के दौरान पश्‍चिम बंगाल के छोटे से शहर कर्सियांग की खूबसूरती को दिखाया है। बने रहिए इस खूबसूरत यात्रा में हमारे साथ, चलिए जानते है अतुल्‍य भारत की इन छुपी हुई खूबसूरत जगहों की यात्रा के लिए आखिर इन प्रोफेशनल्‍स ने लेटेस्‍ट रेनो सीरीज़ पर ही अपना भरोसा क्‍यों जताया।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

प्रोफेशनल ग्रेड क्‍वालिटी के लिए AI हाईलाइट वीडियो

मोबाइल वीडियोग्राफी की दुनिया में कंटेंट किएटर्स के बीच अपनी अलग जगह और बेहतर यूज़र एक्‍सपीरियंस के लिए रेनो सीरीज़ काफी पहले से जानी जाती रही है। इसमें वीडियोग्राफी के लिए बेस्‍ट इन क्‍लास हार्डवेयर के साथ सॉफ्टवेयर दिया गया है।

बेहतर वीडियो क्‍वालिटी के लिए स्‍मार्ट एल्गोरिदम इसके पॉवरफुल कैमरा हार्डवेयर में मिलता है जो इसकी वीडियो क्‍वालिटी को बेहतर करता है साथ ही पोट्रेट इफेक्‍ट से वीडियो क्‍वालिटी को और बढ़ाता है। AI हाईलाइटेड वीडियो के पीछे इंडस्‍ट्री में अपनी तरह के पहले फुल डायमेंशन फ्यूज़न (FDF) पोट्रेट वीडियो सिस्‍टम का सपोर्ट दिया गया है।

इस तरह की तकनीक से ट्रैवल के दौरान अपनी यात्रा के हर लम्‍हें को खूबसूरती के साथ कैद कर सकते हैं, ये फीचर कंटेंट किएटर्स के लिए काफी काम का है जिसकी मदद से वे भारत की कुछ खूबसूरत जगहों को अपने कंटेंट में दिखा सकते हैं। फिर बात चाहे लैंडस्‍केप, पोट्रेट, स्‍ट्रीट और लो लाइट वीडियोग्राफी की ही क्‍यों न हो रेनो 5 प्रो 5जी हमेशा चैलेंजिंग लाइटनिंग कंडीशन में बेस्‍ट रिजल्‍ट देता है।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

उदाहरण के लिए संदाकफू की कुछ ऐसी जगहों में AI हाईलाइटेड वीडियो लाइव HDR एल्गोरिथ्म को उस समय ऑटोमेटिक्‍ली एक्‍टीवेट कर देता है जब वहां पर लाइट वीडियो के लिए अनुकूल न हो। जब चमकीले सूरज के सामने आउटडोर में वीडियो ले रहे हो उस समय रेनो 5 प्रो इस बात का ख्‍याल रखता है कि हाई कॉन्‍ट्रास्‍ट सीन में सब्‍जेक्‍ट और बैकग्राउंड परफेक्‍ट दिखें।

लाइव एचडीआर मोड की मदद से गणेश संदाकफू की खूबसूरत वादियो के बेहतरीन रंगों को कैपचर कैद करते है जो यात्रा के दौरान वहां पर रहने वाले लोगो के चेहरों की मुस्‍कान की याद दिलाता है। ये मोड ब्राइटनेस, रंग और कम रोशनी में भी क्रिएटर को साफ आसामान की फोटो लेने में काफी मदद करता है।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

गेम-चैंजिंग अल्ट्रा नाइट मोड कैप्चर और कलर की पूरी जानकारी

रेनो5 प्रो 5जी वीडियोग्राफर्स के लिए एक बेहतरीन फोन है। इसमें सॉफ़्टवेयर फीचर्स भी बहुत शानदार है। रेनो5 प्रो, 5जी के साथ, कंटेन्ट क्रिएटर के लिए एआई हाइलाइट वीडियो-अल्ट्रा नाइट मोड भी है, जो कि कम रोशनी वाले जगहों में आपके वीडियो के डिटेल्स और रंग को उभारता है।

एआई हाइलाइट वीडियो-अल्ट्रा नाइट मोड के कारण अब आप रात में भी अच्छी वीडियो बना सकते है और साथ ही सेल्फी भी आप अच्छे कलर में कैप्चर कर सकते है। संदक्फू में स्थानीय लोगों द्वारा अनोखे डांस परफ़ोर्मेंस के आनंद लेते हुए वीडियो को रेनो5 प्रो 5जी पर एआई हाइलाइट वीडियो-अल्ट्रा नाइट मोड फ़ीचर का उपयोग करके पूरी तरह से कैप्चर किया गया था।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

कैमरा हैंडलिंग क्यों है बेहतरीन

प्रोफेशनल्स के लिए रेनो5 प्रो को कंटेन्ट क्रिएशन के लिए सिर्फ कैमरा डिवाइस के रूप में चुनने का एक और बड़ा कारण वेल-डिफ़ाइंड एर्गोनॉमिक्स है। वजन सिर्फ 173 ग्राम और 7.6 एमएम स्लीक है। यह फोन फोटो क्लिक करने और बिना थके महसूस किए बिना सिर्फ एक हाथ से वीडियो शूट करने में बहुत आसान है। बेजोड़ एर्गोनॉमिक्स और कैमरा कैपिबिलिटीज़ कंटेंट क्रिएटर्स को ट्रैवल एडवेंचर पर फोटोग्राफी के साथ ज्यादा उपयोग करने के लिए फ्री हैंड देती हैं।

आप फ़ोटोज़ और वीडियो के लिए नए पर्सपेक्टिव सेट करने के लिए सबसे कठिन स्थानों में रेनो5 प्रो 5जी को रखकर बेहतरीन फोटो और वीडियो बना सकते हैं। इस प्रकार रेगुलर कैमरों में रेनो5 प्रो 5जी के कैमरे ने कॉम्पिटीशन बढ़ा दी है।

वीडियो क्रिएटर्स के लिए क्‍यों परफेक्‍ट ओप्‍पो Reno5 प्रो 5G स्‍मार्टफोन

मैमोरीज़ को कैप्चर करने के लिए है बेहतरीन स्मार्टफोन

OPPO कंपनी को यह सब पता है कि वर्तमान में मार्केट में क्या डिमांड है। ब्रांड हमेशा अपने प्रॉडक्ट्स के साथ यूजर्स को सरप्राइज़ करता है। रेनो5 प्रो 5जी को नए-पुराने कंटेंट क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। भविष्य के लिए तैयार इस 5जी-इलेबल्ड हैंडसेट में जबरदस्त कैमरा हार्डवेयर है।

हम अभी भी रेनो5 प्रो 5जी की वीडियोग्राफी पर काम कर रहे हैं, तो हम यह इंतजार नहीं कर सकते हैं कि ओप्पो के पास अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के साथ आम लोगों के लिए क्या है। लेकिन एक बात पक्की है; OPPO एक बार फिर हमें मोबाइल वीडियो टेक्नोलॉजी में इनोवेशन और एडवांसमेंट के साथ सरप्राइज़ जरूर करेगा।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
OPPO Reno5 Pro 5G is the perfect smartphone for avid content creators. The smartphone broke all the previous sale records of its predecessors. OPPO recorded 91% growth across platforms in the first week of launching the handset and witnessed 148% higher demand for the Reno5 Pro 5G.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X