अब Google ड्राइव से सिंक होंगे Truecaller कॉन्टेक्ट, जानें कैसे करें रिस्टोर

By Neha
|

पॉपुलर कॉन्टेक्ट ऐप ट्रूकॉलर ने सोमवार को अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है। इस फीचर को 'बैकअप फॉर एंड्रॉयड' नाम ले लॉन्च किया है। इस फीचर में यूजर्स अपने ट्रूकॉलर कॉन्टेक्ट को गूगल ड्राइव से सिंक कर सकेंगे। इसके जरिए यूजर्स आसानी से कॉन्टेक्ट का बैकअप ले सकेंगे और कॉल हिस्ट्री, ब्लॉक लिस्ट को रीस्टोर किया जा सकेगा।

इस फीचर के जरिए फोन को रिस्टोर, रिसेट, नया सिमकार्ड इस्तेमाल करने, मोबाइल बदलने या ऐप को दोबारा इंस्टॉल करने पर यूजर आसानी से अपने ट्रूकॉलर कॉन्टेक्ट का बैकअप लेकर उन्हें रिस्टोर कर सकेंगे।

अब Google ड्राइव से सिंक होंगे Truecaller कॉन्टेक्ट, जानें कैसे करें रिस्टोर

 

बता दें कि ट्रूकॉलर ऐप का ये फीचर फिलहाल एंड्ऱॉइड प्लेटफॉर्म पर ही पेश किया गया है और जल्द ही इस फीचर को यूजर के लिए जारी कर दिया जाएगा। अपने इस फीचर के बारे में ट्रूकॉलर ने कहा, ''सिर्फ एक बटन पर क्लिक करने से, ट्रूकॉलर आपके सभी कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री, कॉल लॉग, ब्लॉक लिस्ट को किसी फाइल की सेटिंग प्रीफरेंस में जाकर गूगल ड्राइव पर स्टोर किया जा सकेगा।''

कैसे करें कॉन्टेक्ट रिस्टोर-

कैसे करें कॉन्टेक्ट रिस्टोर-

बता दें कि ये फीचर आने के बाद ट्रूकॉलर गूगल ड्राइव से सिंक किया जा सकेगा। कॉन्टेक्ट रिस्टोर करने के लिए यूजर्स को अपने गूगल ड्राइव का एक्सेस ट्रू कॉलर को देना होगा। इसके बाद सेव हुआ पिछला डेटा रिस्टोर हो जाएगा।

अपडेट में मिलेगा सिंक करने का नोटिफिकेशन-

अपडेट में मिलेगा सिंक करने का नोटिफिकेशन-

वहीं जिन लोगों के पास अभी तक गूगल ड्राइव अकाउंट नहीं है, उन्हें जल्द ही अपडेट के जरिए गूगल ड्राइव अकाउंट क्रिएट कर सिंक करने को कहा जाएगा। इस फीचर में यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार, डेली, वीकली, मंथली या नेवर ऑप्शन से बैकअप पीरियड चुन सकते हैं।

Instagram tricks : इंस्टाग्राम अकाउंट से कैसे हाईड करें टैग की हुई फोटोज?
ट्रूकॉलर ऐप फीचर-
 

ट्रूकॉलर ऐप फीचर-

ट्रूकॉलर ने 'बैकअप फॉर एंड्रॉयड' फीचर के अलावा ट्रूकॉलर कॉन्टेक्ट्स फीचर भी पेश किया है। इस फीचर में यूजर उन नंबरों को भी एक्सेस कर सकेगा जो महीनों पुराने होंगे और कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव नहीं होंगे। ये फीचर हर कॉल, एसएमएस और ट्रांज़ेक्शन नंबरों को स्टोर कर लेगा।

सिंपल कॉपी ओटीपी और फ्लैश मैसेजिंग फीचर-

सिंपल कॉपी ओटीपी और फ्लैश मैसेजिंग फीचर-

कुछ दिनों पहले ही ट्रूकॉलर ने दो फीचर ओटीपी कॉपी और फ्लैश मैसेजिंग पेश किए थे। इसमें नोटिफिकेशन से ओटीपी कॉपी कर सकते हैं और पॉलिश्ड डिज़ाइन के साथ फ्लैश मैसेजिंग को बेहतर बना सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Truecaller latest feature enables users to back up and restore contacts, call history, block list, and settings to Google Drive.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X