Twitter Hashtag Day: जानें कौनसा है भारत में इस साल का सबसे ज्यादा Tweet किया जाने वाला हैशटैग

|

Twitter Hashtag Day (ट्विटर हैशटैग डे) के मौके पर ट्विटर इंडिया ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित 6 हैशटैग ने 2021 में भारत में टॉप 10 हैशटैग में जगह बनाई है। ट्विटर ने 2021 की पहली छमाही के टॉप 10 सबसे अधिक ट्वीट किए गए हैशटैग की लिस्ट जारी की है, जिससे पता चलता है कि दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक के फैन्स माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर हावी हुए हैं और उनके एक या दो नहीं बल्कि 6 हैशटैग ने टॉप 10 में जगह बनाई है।

 
Twitter Hashtag Day: जानें कौनसा है भारत में इस साल का सबसे ज्यादा Tweet किया जाने वाला हैशटैग

हर साल 23 अगस्त को मनाया जाता है Twitter Hashtag Day

गौरतलब हो कि हर साल ट्विटर हैशटैग दिवस जो 23 अगस्त को मनाया जाता है क्योंकि इसी दिन 2007 में ट्विटर पर हैशटैग की शुरुआत हुई थी। और अब इस साल की छमाही की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें #valimai पहले स्थान पर रहा है। हालांकि लोगों को उम्मीद थी कि इसमें #msdhoni हैशटैग भी शामिल होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

ये है 2021 छमाही में भारत में इस्तेमाल किये जाने वाले टॉप 10 हैशटैग

नीचे दिए है इन 10 ट्विटर हैशटैग को साल 2021 के 6 महीनों में सबसे ज्यादा ट्वीट्स किये गए है। इसमें #valimai सबसे ऊपर है और 10वें नंबर पर #vakeelsaab है, जो एक तेलुगु भाषा में बनी लीगल ड्रामा फिल्म है जिसमें पवन कल्याण ने भूमिका निभाई है।

1. #valimai
2. #master
3. #sarkaruvaaripaata
4. #ajithkumar
5. #thalapathy65
6. #iheartawards
7. #rubinadilaik
8. #bts
9. #covid19
10. #vakeelsaab

हैशटैग का क्या है उपयोग

ट्विटर पर अगर हम किसी पोस्ट में हैशटैग लगाते है और कोई दूसरा यूजर भी उसी टैग के साथ पोस्ट करते हैं, तो वे पोस्ट एक जगह दिखने लगते है जब उस टैग पर क्लिक करते है, तो। साथ ही उस हैशटैग के साथ ज्यादा tweets करने पर वो Hashtag ट्रेंडिंग में चला जाता है, जिसके बाद हर यूजर उसको देख सकते है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
On the occasion of Twitter Hashtag Day, Twitter India has released a list in which 6 hashtags related to the South Indian film industry have made it to the top 10 hashtags in India in 2021.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X