फेसबुक की तरह ट्विटर ने भी दिया ऐड ऑप्‍शन

Written By:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने विज्ञापन दाताओं को विज्ञापन का नया विकल्प पेश किया है, जिसके तहत वे विज्ञापन को अधिक से अधिक लक्षित कर सकेंगे, उसी गतिविधि के लिए भुगतान करेंगे, जो वह चाहते हैं। ट्विटर ने इसे टार्गेट विज्ञापन अभियान कहा है। विज्ञापनदाता ऐसे कई विकल्पों में से अपनी मनचाही किस्म का चुनाव करेंगे।

पढ़ें: 10 स्‍मार्टफोन जिसमें मिलेगा 1 जीबी रैम का पॉवरफुल एक्‍सपीरियंस

ट्विटर की वरिष्ठ उत्पाद प्रबंधक क्रिस्टीन ली ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "लक्षित विज्ञापन अभियान इस मकसद से तैयार किया गया है कि विज्ञापन पर आपके खर्च किए गए पैसे का ज्‍यादा से ज्‍यादा अधिक से अधिक लाभ मिल सके। अब आपको तभी भुगतान करना होगा, जब कोई उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन के लक्ष्यों के अनुरूप कोई व्यवहार करेगा।" अभी जितनी बार कोई उपयोगकर्ता विज्ञापन के साथ कोई भी व्यवहार करता है, उतनी बार ट्विटर विज्ञापनदाता से शुल्क लेता है, चाहे भले ही उपयोगकर्ता का व्यवहार विज्ञापन के लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो।

फेसबुक की तरह ट्विटर ने भी दिया ऐड ऑप्‍शन

वर्तमान स्थिति के अनुरूप यदि कोई विज्ञापनदाता चाहता है कि उनके विज्ञापन पर क्लिक किया जाए, लेकिन यदि ऐसा न कर के उसके विज्ञापन को सिर्फ एक फॉलोअर मिलता है, तब भी विज्ञापनदाता को शुल्क अदा करना होता है। नए विकल्पों के तहत यदि विज्ञापनदाता विज्ञापन पर क्लिक चाहता है, तो उसे तभी भुगतान करना होगा, जब उसके विज्ञापन पर क्लिक किया जाएगा।

ट्विटर ने ऐसे पांच विकल्प पेश किए हैं : नया फॉलोअर, वेबसाइट पर क्लिक, ट्विट, एप्प इंस्टॉलेशन और लीड। उल्लेखनीय है कि मौजूदा वर्ष की दूसरी तिमाही में विज्ञापन से ट्विटर की आय साल-दर-साल आधार पर 129 फीसदी बढ़ी है।

English summary
Twitter is introducing a new fee structure that gives advertisers options to pay for performance.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting