ट्विटर की बनी नई पॉलिसी में इन यूजर्स का होगा अकाउंट बंद

By Neha
|

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर हिंसा और यौन उत्पीड़न रोकने के लिए नई योजना बनाई है। ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक दोरसे ने ऐलान किया है कि ट्विटर की नई पॉलिसी में वायलेंस और हैरेसमेंट से जुड़े पोस्ट शेयर करने या किसी यूजर को हैरेस करने पर उस अकाउंट और यूजर के खिलाफ अधिक आक्रामक कार्रवाई होगी।

 
ट्विटर की बनी नई पॉलिसी में इन यूजर्स का होगा अकाउंट बंद

ट्विटर की सिक्योरिटी पॉलिसी हैड द्वारा सिक्योरिटी काउंसिल के मेंबर्स को लिखे ईमेल में साइट के नई पॉलिसी के बारे में जानकारी सामने आई। ट्विटर के नए नियमों में फ्री स्पीच, हिंसा और यौन उत्पीड़न में रोक को प्रमुखता से रखा गया है। ऐसे में अगर कोई यूजर इस तरह का कंटेंट अपने अकाउंट से पोस्ट करता है, तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

900 रुपए से कम में खरीदें शानदार साउंट क्वालिटी वाले 5 ब्रांडेड Earphone900 रुपए से कम में खरीदें शानदार साउंट क्वालिटी वाले 5 ब्रांडेड Earphone

ट्विटर ने बुधवार को कहा, "हम आशा करते हैं कि हमारे दृष्टिकोण और आगामी बदलाव, साथ ही विश्वास और सुरक्षा परिषद के साथ हमारी भागीदारी यह दर्शाता है कि हम अपने नियमों में बदलाव पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही हम नए नियम बनाकर उसे लागू करेंगे। हम तत्काल और स्थायी रूप से उस खाते को बंद कर देंगे, जिसकी हम बिना सहमति के नग्नता फैलाने वाले मूल स्त्रोत के रूप में पहचान करेंगे और/या अगर कोई यूजर जानबूझकर किसी को लक्षित कर परेशान करने वाली सामग्री पोस्ट करता हुआ पाया जाए।"

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter made new policy to tackle abuse and harassment. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X