Twitter Character Limit: Twitter ने बढ़ाई कैरेक्टर लिमिट, अब 140 नहीं बल्कि इतने शब्दों में रखे अपनी बात

|
Twitter ने बढ़ाई कैरेक्टर लिमिट, अब इतने शब्दों में रखे अपनी बात

Twitter Character Limit: Elon Musk के फोर्मली रूप से ट्विटर ( Twitter ) का कार्यभार संभालने के साथ, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म साइट में बड़े बदलाव करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टेस्ला के सीईओ ने पहले दिन ही सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी नीति प्रमुख विजया गड्डे और सीएफओ नेल सहगल सहित ट्विटर के टॉप अधिकारियों का निकाला कर दिया है। अब, वह ट्विटर पर कैरेक्टर काउंट को ट्विक करना चाह रहे है।

 

Elon Musk vs Parag Agrawal: पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को निकालने के बाद देने होंगे इतने मिलियनElon Musk vs Parag Agrawal: पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को निकालने के बाद देने होंगे इतने मिलियन

कर्मचारियों में होगी 75 प्रतिशत की कटौती

ये भी कहा जा रहा है कि Elon Musk कथित तौर पर कर्मचारियों की संख्या में 75 प्रतिशत की कटौती करेंगे । जहां तक सोशल मीडिया ऐप की बात है तो मस्क को जल्द ही ट्विटर पर 280 कैरेक्टर की लिमिट से छुटकारा मिल जाएगा और आप ज्यादा शब्दों में अपनी बात रख सकेंगे। ट्विटर एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका स्पष्ट अर्थ है कि आपको खुद को व्यक्त करने के लिए लंबे पैराग्राफ नहीं लिखने चाहिए। यह आप बस अपने विचारों को थोड़े से शब्दों में प्रस्तुत कर सकते है पर यदि आपको और लिखने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप ट्विटर थ्रेड्स का उपयोग कर सकते है।

रिपोर्ट: Elon Musk ने ट्विटर पर लिया कंट्रोल, सीईओ Parag Agarwal को निकाला, जानें वजहरिपोर्ट: Elon Musk ने ट्विटर पर लिया कंट्रोल, सीईओ Parag Agarwal को निकाला, जानें वजह

एडिट बटन पर भी हल रहा है काम

पहले, मस्क ने एक एडिट बटन की मांग की और जल्द ही ट्विटर ने घोषणा की कि वह एक पर काम कर रहा है। कई बार, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को फीचर का टेस्ट करते हुए पाया गया है। हालांकि अभी रोलआउट होना बाकी है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह फीचर पेड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा। अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या मस्क कोई बदलाव करेगा कि कंपनी सभी यूजर्स के लिए एडिट बटन उपलब्ध कराने की योजना बना रही है या नहीं।

Tiktok की तरह अब Twitter पर भी करें वीडियो एक्सप्लोरTiktok की तरह अब Twitter पर भी करें वीडियो एक्सप्लोर

2017 में ट्विटर वर्ड लिमिट 140 से 280 की गई थी

वर्तमान में, ट्विटर यूजर को 280 वर्ड्स में ट्वीट पोस्ट करने की अनुमति देता है। पहले लिमिट 140 थी, जिसे नवंबर 2017 में बढ़ाकर 280 कर दिया गया था। Elon Musk के कार्यभार संभालने के साथ यह बदल सकती है या नहीं यह आने वाले दिनों में देखा जाना है।

अब पोस्ट करने के बाद Twitter पर कर सकते है आप अपना Tweet Edit, लेकिन…अब पोस्ट करने के बाद Twitter पर कर सकते है आप अपना Tweet Edit, लेकिन…

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Character Limit: With Elon Musk formally taking over Twitter, the microblogging platform is all set to make major changes to the site. Tesla CEO fired top Twitter executives on day one, including CEO Parag Agarwal, legal policy chief Vijaya Gadde and CFO Nell Sehgal. Now, he is looking to tweak the character count on Twitter.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X