ट्विटर ऑफिस में लगा ताला! सैकड़ों ट्विटर इंजीनियरों ने दिया इस्तीफा

|
ट्विटर ऑफिस में लगा ताला! सैकड़ों ट्विटर इंजीनियरों ने दिया इस्तीफा

ट्विटर ( Twitter ) के नए प्रमुख एलन मस्क ( Elon Musk ) का कर्मचारियों को जल्दी पर लंबे समय तक काम करने के बारे में ईमेल अच्छी तरह से प्राप्त नहीं हुआ। कुछ कर्मचारियों ने मस्क द्वारा भेजे गए प्लेज टू वर्क फॉर्म पर हामी भरने से इनकार कर दिया और सेवेरंस पे के साथ जाने का फैसला किया। Elon Musk ने लेटर में प्रस्ताव दिया है कि जो कर्मचारी कंपनी के नए नियमों का पालन करने से इनकार करते हैं, वे सेवेरंस पे के साथ कंपनी छोड़ सकते हैं। ट्विटर ( Twitter ) ने अब अपने कार्यालयों को बंद कर दिया है और बैज एक्सेस को 21 नवंबर तक बंद कर दिया है। अभी तक कर्मचारियों के साथ कोई अन्य जानकारी शेयर नहीं की गई है।

 

Blue Tick on Twitter: ब्लू टिक चार्ज के बाद ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स को देना होगा इतना चार्जBlue Tick on Twitter: ब्लू टिक चार्ज के बाद ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स को देना होगा इतना चार्ज

अपनी नौकरी क्यों छोड़ रहे हैं ट्विटर के कर्मचारी?

बुधवार को Elon Musk ने " Fork in the road" नाम से एक ईमेल भेजे जाने के बाद कर्मचारियों ने जाने का फैसला किया। ईमेल में, Elon Musk ने कर्मचारियों को आज 3:30 IST तक एक ऑनलाइन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने का आदेश दिया, जो "लॉन्ग रन्स के साथ हाई इंटेंसिटी ".है।
ईमेल में लिखा है, "अगर आप सुनिश्चित हैं कि आप नए ट्विटर ( Twitter ) का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो कृपया नीचे दिए गए लिंक पर हां क्लिक करें। साथ ही मास्क ( Elon Musk ) ने ये भी कहा कि कर्मचारियों को जल्दी पर लंबे समय तक काम करना होगा। कर्मचारियों ने सेवेरंस पे के साथ छोड़ने का फैसला करने के तुरंत बाद, Twitter ने एक ईमेल भेजा जिसमें कहा गया था कि यह अब कार्यालयों को बंद कर देगा और 21 नवंबर तक बैज एक्सेस को डिसएबल कर देगा।

Elon Musk के Twitter के ये पांच नए नियम जान लीजिये; वरना अकॉउंट हो जायेगा बैनElon Musk के Twitter के ये पांच नए नियम जान लीजिये; वरना अकॉउंट हो जायेगा बैन

गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार

Elon Musk ने उन कर्मचारियों की संख्या का अनुमान नहीं लगाया था, जो साइन करने से इनकार कर देंगे और सेवेरंस पे के साथ छोड़ देंगे।
Elon Musk द्वारा Twitter लेने से पहले, कंपनी में करीब 7500 कर्मचारी थे, लेकिन बड़े पैमाने पर छंटनी के दौरान कार्यबल में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आई थी। अब, अधिक कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने के साथ, ट्विटर 88 प्रतिशत तक सिकुड़ जाएगा।

भोजपुरी में ट्वीट करना ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को पड़ा भारीभोजपुरी में ट्वीट करना ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को पड़ा भारी

कितने कर्मचारी अब तक छोड़ चुके हैं ट्विटर ?

Elon Musk के ईमेल के बाद इस्तीफा देने वाले ट्विटर कर्मचारियों का सही आंकड़ा तो नहीं पता, लेकिन बताया गया है कि यह संख्या सैकड़ों में है। कंपनी में 10 साल से अधिक समय बिताने वाले कुछ बहुत पुराने, विश्वसनीय कर्मचारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। Twitter के इंजीनियरिंग के डीएम ने भी ट्विटर पर अपने इस्तीफे की घोषणा की।

 

Twitter Blue Tick: कुछ डिवाइस में मिलना शुरु हुआ नया अपडेट, ब्‍लू टिक के लिए देना होगा चार्जTwitter Blue Tick: कुछ डिवाइस में मिलना शुरु हुआ नया अपडेट, ब्‍लू टिक के लिए देना होगा चार्ज

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter's new chief Elon Musk's email to employees about working long hours early on hasn't been received well. Some employees refused to sign the pledge to work form sent by Musk and decided to go with severance pay.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X