Twitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयर

|

पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के ट्विटर (Twitter) के नए सीईओ के रूप में पदभार संभालने और सह-संस्थापक जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के छोड़ने के साथ, कंपनी प्राइवेसी में बदलाव करती दिख रही है। सोशल मीडिया लिजेंड ने घोषणा की है कि वह किसी की व्यक्तिगत पहचान की रक्षा के लिए अपनी गोपनीयता नीति (Privacy Policy) को अपडेट कर रहा है।

 

Twitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयर

Twitter अब कर रहा है यह प्राइवेसी में नया बदलाव, अब ट्रोल से बच सकेंगे यूजर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब यूजर्स को उनकी अनुमति के बिना किसी अन्य यूजर के फोटो और वीडियो जैसे प्राइवेट मीडिया को शेयर करने की अनुमति नहीं देगा जिससे अब यूजर्स ट्रोल्स का शिकार नहीं हो सकेंगे। Twitter ने कहा कि आज से यह कदम यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी में सुधार के लिए लागू किया गया है। हालांकि इसमें पब्लिक फिगर दिखाने वाला मीडिया शामिल नहीं है।

अपडेटेड पॉलिसी में कहा गया है, "पॉलिसी पब्लिक फिगर या इंडीविजुअल पर तब लागू नहीं होगी जब ट्वीट के टैक्सट पब्लिक इंटरैस्ट में होंगे" हालांकि, अगर कोई पब्लिक फिगर प्लेटफॉर्म को सूचित करती है कि मीडिया फ़ाइल से परेशान हो सकते हैं, तो वह 'अपमानजनक व्यवहार' के खिलाफ ट्विटर की नई नीति के अनुरूप पोस्ट को हटा सकती है।

Twitter ने आज एक बयान पोस्ट किया, "ट्विटर के अनुसार प्राइवेट फोटो और वीडियो शेयर करने से किसी यूजर की प्राइवेसी भंग हो सकती है। इस तरह के कार्यों से (जिसका फोटो शेयर किया गया है) उसे मानसिक या शारीरिक नुकसान भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में कंपनी ने कहा है कि अगर कोई यूजर या उसके प्रतिनिधि की ओर से इस तरह की सूचना दी जाती है तो Twitter ऐसे प्राइवेट फोटो या वीडियो को हटा लेगी।

ट्विटर ने चेतावनी दी है कि अगर कोई अकाउंट उसकी नीति का उल्लंघन करता पाया जाता है तो वह कार्रवाई करेगा। हालांकि, यह कार्रवाई क्या हो सकती है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले, पराग अग्रवाल ने सीईओ के रूप में अपने पहले पब्लिक स्टेटमेंट में 'पब्लिक कन्वर्सेशन के भविष्य को दोबारा बदलने' के लक्ष्य के बारे में बात की थी। अभी तक, ऐसा नहीं लगता है कि वह जैक डोर्सी (Jack Dorsey) से बिल्कुल अलग दिशा में जाने की योजना बना रहे है।

इस्स प्रकार भारतीय मूल के CEO पराग अग्रवाल के आते ही यह नया फैसला यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होने वाला हैं। क्योंकि ट्विटर ट्रोल करने के लिए पोपुलर है, और यहाँ किसी की भी फोटो या वीडियो को लेकर ट्रोल किया जाता रहा हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter prohibits sharing of private photos and videos without permission

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X